News Nation Logo

16 दिन में दूसरी बार असम-बंगाल का दौरा करेंगे PM नरेंद्र मोदी, देश को सौपेंगे ये अहम प्रोजेक्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) रविवार को असम (Assam) और पश्चिम बंगाल (West Bengal) का दौरा करेंगे. इस दौरान वे जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 06 Feb 2021, 11:37:02 PM
modi

पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credit: IANS)

highlights

  • असम और बंगाल में होने वाले हैं विधानसभा चुनाव
  • सीएम ममता के गढ़ में गरजेंगे पीएम नरेंद्र मोदी 
  • दोनों राज्यों में कई परियाजनाओं का करेंगे उद्घाटन

नई दिल्ली:

PM Narendra Modi Visit Bengal and Assam: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) रविवार को असम (Assam) और पश्चिम बंगाल (West Bengal) का दौरा करेंगे. इस दौरान वे जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे. इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि वह कई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का शुभारंभ करने के लिए रविवार को असम और पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे. ट्वीट्स की एक श्रृंखला में पीएम मोदी (PM Modi) ने दो चुनावी राज्यों की अपनी यात्राओं का विवरण साझा किया. असम और पश्चिम बंगाल में इस साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होंगे.

यह भी पढ़ेंः शरद पवार बोले- PM नरेंद्र मोदी से मिलकर किसानों के लिए करूंगा ये मांग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मैं रविवार को असम के लोगों के बीच रहूंगा. सोनितपुर जिले के ढेकियाजुली में एक कार्यक्रम में, 'असोम माला' कार्यक्रम शुरू किया जाएगा, जो राज्य के सड़क बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देगा. यह पहल असम की आर्थिक प्रगति और कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने में योगदान करेगी.

प्रधानमंत्री मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि बिश्वनाथ और चराइदेव में मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों के लिए आधारशिला रखी जाएगी. यह असम के स्वास्थ्य ढांचे को बढ़ावा देगा. पिछले कुछ वर्षों में, राज्य ने स्वास्थ्य देखभाल में तेजी से प्रगति की है. इससे न केवल असम बल्कि पूरे उत्तर पूर्व में लाभ हुआ है.

पश्चिम बंगाल में अपने कार्यक्रमों का विवरण साझा करते हुए, पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि रविवार शाम को, मैं पश्चिम बंगाल के हल्दिया में रहूंगा. एक कार्यक्रम में मैं देश को बीपीसीएल द्वारा निर्मित एलपीजी इंपोर्ट टर्मिनल समर्पित करूंगा और मैं प्रधान मंत्री ऊर्जा गंगा परियोजना के डोभी-दुर्गापुर प्राकृतिक गैस पाइपलाइन खंड को भी समर्पित करूंगा.

यह भी पढ़ेंः 'चक्का जाम ने साबित कर दिया कि देशभर के किसान कृषि कानूनों के खिलाफ'

उन्होंने आगे कहा कि हल्दिया रिफाइनरी की दूसरी कैटेलिटिक-इसोडेवैक्सिंग इकाई की आधारशिला रखी जाएगी. एनएच 41 पर हल्दिया के रानीचक में एक फोर-लेन आरओबी-कम-फ्लाईओवर का भी उद्घाटन किया जाएगा. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 दिन में दूसरी बार असम और पश्चिम बंगाल का दौरा करने जाएंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Feb 2021, 11:37:02 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो