News Nation Logo

BREAKING

Banner

मन की बात: PM मोदी आज करेंगे देश को संबोधित, किसानों के लिए दे सकते हैं बड़ा संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 'मन की बात' रेडियो कार्यक्रम के जरिए देश की जनता को संबोधित करेंगे. यह कार्यक्रम सुबह 11 बजे शुरू होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 27 Sep 2020, 09:21:57 AM
Mann ki Baat

मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम में किसानों को दे सकते हैं बड़ा संदेश (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 'मन की बात' रेडियो कार्यक्रम के जरिए देश की जनता को संबोधित करेंगे. यह कार्यक्रम सुबह 11 बजे शुरू होगा. 'मन की बात' कार्यक्रम का यह 69वां एपिसोड है. इसमें आप ऑल इंडिया रेडियो, डीडी और नरेंद्र मोदी मोबाइल ऐप पर जुड़ सकते हैं. आज के कार्यक्रम मोदी किसानों से जुड़े विधेयकों पर अपनी बात रख सकते हैं. क्योंकि संसद से पारित हो चुके कृषि बिलों का देशभर में विरोध हो रहा है. इसके अलावा संसद के मॉनसून सत्र में लाए गए तमाम अहम बिलों का भी जिक्र पीएम मोदी 'मन की बात' कार्यक्रम में कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन, लंबे समय से बीमार थे

पिछली बार प्रधानमंत्री मोदी ने 'मन की बात' कार्यक्रम के दौरान छह अहम मुद्दे उठाए थे. प्रधानमंत्री ने देश में खिलौना कारोबार बढ़ाने पर जोर दिया था और कहा था कि देश के स्टार्टअप मित्रों और नए उद्यमियों को लोकल खिलौने बनाने की दिशा में काम करने की जरूरत है. मोदी ने पर्व और पर्यावरण में गहरा संबंध बताया था. उन्होंने कहा था, 'हम बहुत बारीकी से अगर देखेंगे, तो एक बात अवश्य ध्यान में आएगी-- हमारे पर्व और पर्यावरण। इन दोनों के बीच एक बहुत गहरा नाता रहा है। जहां एक ओर हमारे पर्वों में पर्यावरण और प्रकृति के साथ सह जीवन का संदेश छिपा होता है, वहीं दूसरी ओर कई सारे पर्व प्रकृति की रक्षा के लिए ही मनाए जाते हैं.'

यह भी पढ़ें: दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, इन परिवारों को देगी घर

मोदी ने भारतीय नस्ल के कुत्तों को पालने पर भी जोर दिया. उन्होंने कहा कि इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चर रिसर्च भारतीय नस्ल के डॉग्स पर रिसर्च कर रही है. आप इनकी खूबसूरती, इनकी क्वालिटी देखकर हैरान हो जाएंगे. अगली बार जब भी आप, डॉग पालने की सोचें, तो किसी इंडियन ब्रीड के डॉग को घर लाएं. इसके अलावा मोदी ने देश में पोषण को जनांदोलन बनाने की अपील की थी. उन्होंने आजादी के गुमनाम नायकों को याद करने की बात कही तो कोरोना काल में शिक्षकों के महत्व को भी बताया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Sep 2020, 08:34:38 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.