logo-image

PM मोदी ने सुनाया हरिवंश नारायण सिंह का पुराना किस्सा, सुनकर सब हैरान

पीएम मोदी ने पुराना किस्सा सुनाते हुए कहा, जब हरिवंश जी क्लास 10 में पहुंचे तब पहली बार उनके लिए जूता बनाने की बात हुई. गांव के ही एक व्यक्ति को हरिवंश जी के लिए जूता बनाने के लिए कहा गया. हरिवंश जी रोज उस जूते को देखने जाते थे. कितना बना.

Updated on: 15 Sep 2020, 09:47 AM

नई दिल्ली:

इस बार भी एनडीए उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह को राज्यसभा का उपसभापति चुना गया. सदन में मौजूद पीएम मोदी ने हरिवंश नारायण सिंह की तारीफ की. पीएम मोदी ने कहा कि मैं हरिवंश जी को दूसरी बार राज्यसभा के उपसभापति चुने जाने पर सदन और देशवासियों की तरफ से बधाई देता हूं. इस दौरान पीएम मोदी ने हरिवंश नारायण सिंह के बचपन के दिनों का भी जिक्र किया.

यह भी पढ़ें : दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना टेस्ट दिल्ली में हो रहे हैं : केजरीवाल

पीएम मोदी ने पुराना किस्सा सुनाते हुए कहा, जब हरिवंश जी क्लास 10 में पहुंचे तब पहली बार उनके लिए जूता बनाने की बात हुई. गांव के ही एक व्यक्ति को हरिवंश जी के लिए जूता बनाने के लिए कहा गया. हरिवंश जी रोज उस जूते को देखने जाते थे कि कितना बना. वह हर रोज एक ही सवाल पूछते थे कि ये जूता मेरा कब तक बन जाएगा. आप इसी बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि हरिवंश जी जमीन से इतना क्यों जुड़े हुए हैं.

यह भी पढ़ें : हिंदू को जातियों में बांटा जा रहा है, मंदिर पर सभी का अधिकार : भागवत 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि इस बार यह सदन अपने इतिहास में सबसे अलग और विषम परिस्थितियों में संचालित हो रहा है. कोरोना की वजह से जैसी हालात हैं, उसमें ये सदन काम करे, देश के लिए जरूरी जिम्मेदारियों को पूरा करे, यह हमारा कर्तव्य है. पीएम मोदी ने कहा कि यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि सुरक्षा संबंधी सभी सावधानियां बरती जाएं. पीएम मोदी ने कहा कि हरिवंश ने निष्पक्ष तरीके से कार्यवाही का संचालन किया है. वह एक शानदार अंपायर रहे हैं और आने वाले समय में भी ऐसा ही रहेगा. वह अपने कर्तव्यों को निभाने में हमेशा मेहनती रहे हैं.