News Nation Logo

पीएम मोदी का कांग्रेस पर तंज... करोड़ों को वैक्सीन आया एक पार्टी को बुखार

पीएम मोदी ने गोवा के एक स्वास्थ्य कार्यकर्ता से वैक्सीन के दुष्प्रभावों पर एक प्रश्न पूछ लिया. इसके बाद पीएम मोदी ने अपने चिर-परिचत अंदाज में कांग्रेस खासकर पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखा व्यंग्य कर दिया.

Written By : नीतू कुमारी | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 18 Sep 2021, 01:40:22 PM
PM Modi

पीएम मोदी गोवा के स्वास्थ्य कर्मियों से बात करते हुए. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • गोवा के स्वास्थ्य कर्मियों से कर रहे थे बातचीत
  • इसी दौरान कांग्रेस पर कर दिया तीखा व्यंग्य
  • शुक्रवार को देश में हुआ रिकॉर्ड टीकाकरण

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को गोवा में कोरोना टीकाकरण (Vaccination) पर वर्चुअल बैठक ली. इसमें उन्होंने कांग्रेस (Congress) को अपने चिर-परिचित अंदाज में लपेटे में ले लिया. इसके साथ ही पीएम मोदी ने देश के सभी डॉक्टरों, मेडिकल स्टाफ, प्रशासन से जुड़े लोगों की सराहना की. उन्होंने कहा कि आप सभी के प्रयासों से कल भारत ने एक ही दिन में ढाई करोड़ से भी अधिक लोगों को वैक्सीन देने का रिकॉर्ड बनाया है. गौरतलब है कि शुक्रवार को पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर भारत में 2.5 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना टीका लगाया गया है. 

वैक्सीन के दुष्प्रभाव की आड़ में कांग्रेस पर तंज
शनिवार को वर्चुअल बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने गोवा के एक स्वास्थ्य कार्यकर्ता से वैक्सीन के दुष्प्रभावों पर एक प्रश्न पूछ लिया. इसके बाद पीएम मोदी ने अपने चिर-परिचत अंदाज में कांग्रेस खासकर पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखा व्यंग्य कर दिया. उन्होंने कहा, 'मैं न तो वैज्ञानिक हूं और न ही डॉक्टर, लेकिन मैंने वैक्सीन लाभार्थियों के दुष्प्रभावों के बारे में सुना है, हालांकि मैंने पहली बार देखा कि भारत में टीकाकरण रिकॉर्ड हासिल करने के बाद किसी राजनीतिक दल को देर रात बुखार हो गया. क्या इसका कोई तर्क है यह?' गौरतलब है कि शुक्रवार को रिकॉर्ड टीकाकरण पर राहुल गांधी ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, 'आशा करता हूं कि और दिनों में भी रोजाना टीकों की 2.1 करोड़ खुराक दी जाएगी. हमारे देश को इसी गति की जरूरत है.'

यह भी पढ़ेंः अगर इस्तीफा मांगा तो पार्टी भी छोड़ दूंगा, बोले कैप्टन अमरिंदर सिंह

जन्मदिन पर टीकाकरण भावुक करने वाला दिन
प्रधानमंत्री ने वर्चुअल बैठक में कहा, 'जन्मदिन तो बहुत आए और बहुत गए पर मैं मन से हमेशा इन चीजों से अलिप्त रहा हूं, इन चीजों से मैं दूर रहा हूं. पर मेरी इतनी आयु में कल का दिन मेरे लिए बहुत भावुक कर देने वाला था. कल का दिन मेरे लिए बहुत खास बन गया है. मेडिकल फील्ड के लोग, जो लोग पिछले दो साल से जुटे हुए हैं, अपनी जान की परवाह किए बिना कोरोना से लड़ने में देशवासियों की मदद कर रहे हैं, उन्होंने कल जिस तरह से वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड बनाकर दिखाया है, वो बहुत बड़ी बात है.' इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने टीकों की बर्बादी रोकने के लिए गोवा मॉडल की भी सराहना की. उन्होंने कहा कि देश के अन्य हिस्सों के लिए भी यह मॉडल मददगार होगा.

यह भी पढ़ेंः  सीमा पार से ड्रोन हमले का करारा जवाब देगा भारत, 460 जवान प्रशिक्षित

गोवा ने कई मोर्चों पर किया चुनौतियां का सामना
उन्होंने कहा कि बीते कुछ महीनों में गोवा ने भारी बारिश, समुद्री तूफान, बाढ़ जैसी प्राकृतिक आपदाओं को बेहद बहादुरी के साथ झेला है. सभी ने मिलकर बड़ी बहादुरी से लड़ाई लड़ी है. इन प्राकृतिक चुनौतियों के बावजूद कोरोना टीकाकरण की रफ्तार को बनाए रखने के लिए सभी कोरोना वॉरियर्स, स्वास्थ्य कर्मियों, टीम गोवा का मैं अभिनंदन करता हूं. सामाजिक और भौगोलिक चुनौतियों से निपटने के लिए जिस प्रकार का समन्वय गोवा ने दिखाया है, वह सराहनीय है. राज्य के दूर-सुदूर में बसे, केनाकोना सब डिविजन में भी बाकी राज्य की तरह ही तेज़ी से टीकाकरण होना इसका प्रमाण है.

First Published : 18 Sep 2021, 12:52:17 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो