News Nation Logo
Banner

मछुआरों के लिए अलग मंत्रालय वाले बयान पर पुडुचेरी में बरसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, बोले- झूठ के सहारे चलती है कांग्रेस

पुडुचेरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी चुनावी रैली में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी झूठ के दम पर सत्ता हासिल करना चाहती है. पीएम मोदी ने नाम लिए बिना राहुल गांधी पर भी निशाना साधा.  

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 25 Feb 2021, 02:14:34 PM
PM Narendra Modi

पुडुचेरी में चुनावी सभा को संबोधित करते पीएम नरेन्द्र मोदी (Photo Credit: न्यूज नेशन)

:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पुडुचेरी में चुनावी सभा को संबोधित किया. अपनी रैली में उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पुडुचेरी की हवा बदल रही है, जो इस सभा से दिखाई दे रही है. अपने भाषण में उन्होंने कहा कि कांग्रेस झूठ के सहारे सत्ता में आना चाहती है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने लोगों के सपनों को तोड़ दिया, यहां जो सरकार थी वो लोगों की नहीं बल्कि कांग्रेस हाईकमान की सेवा कर रही थी. पीएम मोदी ने कहा कि यहां के पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस हाईकमान की चप्पलें उठाते थे, लेकिन यहां के लोगों को गरीबी से नहीं निकाल पाए.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाला सैनिक गिरफ्तार, जांच के आदेश

राहुल गांधी पर साधा निशाना
पीएम मोदी ने भाषण में कहा कि दो दिन पहले एक महिला जब मुख्यमंत्री के बारे में शिकायत कर रही थी, पूरी दुनिया ने महिला की आवाज में उसका दर्द सुना लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री ने सच बताने की बजाय अपने ही नेता को गलत ट्रांसलेशन बताया. राहुल गांधी ने दो दिन पहले पुडुचेरी में एक चुनावी सभा में कहा कि वो केंद्र में मछुआरों के लिए अलग मंत्रालय बनाएंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा कांग्रेस झूठ बोलो और राज करो के हिसाब से काम करती है. राहुल गांधी जिस मंत्रालय को बनाने की बात कर रहे हैं, वह मंत्रालय हमारी सरकार पहले ही बना चुकी है. पीएम मोदी ने कहा कि मैं चाहता हूं पुडुचेरी सबसे बेहतर बने. इसमें टूरिज्म, बिजनेस, हेल्थ के क्षेत्र में काम करने का लक्ष्य है.

यह भी पढ़ेंः आज आधी रात से भारत-पाक में सीजफायर, LOC पर नहीं होगी फायरिंग

कई परियोजनाओं का किया शिलान्यास
पुडुचेरी पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रीय राजमार्ग 45-ए के एक हिस्से के चार लेन सहित चार परियोजनाओं के लिए शिलान्यास समारोह में भाग लिया, जो तमिलनाडु को केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी से जोड़ता है. 56 किलोमीटर लंबी सत्तनाथपुरम-नागपट्टिनम परियोजना की लागत लगभग 2,426 करोड़ रुपये होगी. किसानों की उपज को बेहतर बाजारों तक पहुंच सुनिश्चित करने के लिए अच्छी सड़कों की आवश्यकता पर जोर देते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि एनएच-45-ए के चार लेन से क्षेत्र में उद्योग भी आकर्षित होंगे और स्थानीय युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे. प्रधानमंत्री ने कराईकल में एक मेडिकल कॉलेज भवन और पुडुचेरी में एक बंदरगाह के विकास की आधारशिला भी रखी. बंदरगाह चेन्नई को कनेक्टिविटी प्रदान करेगा और केंद्र शासित प्रदेश में उद्योगों के लिए कार्गो मूवमेंट की सुविधा भी प्रदान करेगा. पुडुचेरी में भाजपा की एक रैली को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधा. सोमवार को नाटकीय घटनाक्रम में, पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी और कांग्रेस नीत सरकार के विधायक फ्लोर टेस्ट से पहले विधानसभा से बाहर चले गए थे, और बाद में हार मान ली.

First Published : 25 Feb 2021, 02:14:34 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो