News Nation Logo
Banner

PM मोदी बोले- किसानों को भ्रमित करने में बहुत सारी शक्तियां लगी हुई हैं, लेकिन...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कृषि क्षेत्र से जुड़े तीनों प्रमुख बिलों (farmers passes) पर मचे घमासान के बीच स्पष्ट किया कि एमएसपी और सरकारी खरीद की व्यवस्था बनी रहेगी.

IANS | Updated on: 17 Sep 2020, 11:55:38 PM
narendra modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कृषि क्षेत्र से जुड़े तीनों प्रमुख बिलों (farmers passes) पर मचे घमासान के बीच स्पष्ट किया कि एमएसपी और सरकारी खरीद की व्यवस्था बनी रहेगी. विधेयकों से किसानों को लाभ होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिलों के विरोध को लेकर कहा कि किसानों को भ्रमित करने में बहुत सारी शक्तियां लगी हुई हैं. प्रधानमंत्री का यह बयान ऐसे समय आया है, जब अकाली दल कोटे नेता हरसिमरत कौर ने विधेयकों का विरोध करते हुए केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है.

यह भी पढ़ेंः किसान बिल के विरोध NDA में फूट, मोदी कैबिनेट से हरसिमरत कौर ने दिया इस्तीफा

प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि लोकसभा में ऐतिहासिक कृषि सुधार विधेयकों का पारित होना देश के किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है. ये विधेयक सही मायने में किसानों को बिचौलियों और तमाम अवरोधों से मुक्त करेंगे.

उन्होंने कहा कि इस कृषि सुधार से किसानों को अपनी उपज बेचने के लिए नए-नए अवसर मिलेंगे, जिससे उनका मुनाफा बढ़ेगा. इससे हमारे कृषि क्षेत्र को जहां आधुनिक टेक्नोलॉजी का लाभ मिलेगा, वहीं अन्नदाता सशक्त होंगे.

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी बोले- मोदी के कुछ 'मित्र' नए भारत के 'जमींदार' होंगे, जानें कैसे

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि किसानों को भ्रमित करने में बहुत सारी शक्तियां लगी हुई हैं. मैं अपने किसान भाइयों और बहनों को आश्वस्त करता हूं कि एमएसपी और सरकारी खरीद की व्यवस्था बनी रहेगी. ये विधेयक वास्तव में किसानों को कई और विकल्प प्रदान कर उन्हें सही मायने में सशक्त करने वाले हैं.

First Published : 17 Sep 2020, 11:37:45 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो