logo-image

PM Modi की मां हीराबेन का निधन, अहमदाबाद के अस्पताल में ली अंतिम सांस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी का शुक्रवार की सुबह निधन हो गया. वे सौ साल की थीं. हीराबेन ने अहमदाबार के यूएन मेहता अस्पताल में अंतिम सांसें लीं. हीराबेन को मंगलवार शाम अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Updated on: 30 Dec 2022, 07:20 AM

highlights

  • मां हीराबेन को मंगलवार शाम अस्पताल में भर्ती कराया गया
  • मां हीराबेन को सांस लेने में दिक्कत का सामना करना पड़ा था
  • पीएम मोदी ने ट्वीट कर मां को श्रद्धांजलि अर्पित की

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की मां हीराबेन मोदी (Heeraben Modi) का शुक्रवार की सुबह निधन हो गया. वे सौ साल की थीं. हीराबेन ने अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में अंतिम सांसें लीं. हीराबेन को मंगलवार शाम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पीएम मोदी ने ट्वीट कर मां को श्रद्धांजलि अर्पित की. पीएम की मां हीराबने को मंगलवार को अचानक सांस लेने में दिक्कत का सामना करना पड़ा था. इसके साथ उन्हें कफ की शिकायत थी. तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल के कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों ने पीएम की मां का एमआरआई और सीटी स्कैन भी किया था. गुरुवार को अस्पताल की ओर से आए हेल्थ बुलेटन में कहा गया था कि उनकी तबीयत में सुधार है. मगर शुक्रवार सुबह अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी और निधन हो गया.

 

मां हीराबेन के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए, पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा, शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम.. मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी  का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है. 

ये भी पढ़ें: Heeraben Passes Away: मां हीराबेन के निधन पर PM मोदी का Tweet, जानें क्या लिखा

इससे पहले बुधवार को शाम चार बजे पीएम नरेंद्र मोदी अपनी मां से मिलने अस्पताल गए थे. यहां वह करीब डेढ़ घंटे तक रहे. डॉक्टरों से मां का हालचाल भी लिया.  इसके बाद वे दिल्ली रवाना हो गए थे. पीएम से पहले उनके भाई सोमाभाई और गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने मां  हीराबेन का हालचाल लिया था. 

गौरतलब है ​कि पीएम की मां हीराबेन जून में ही 100 साल की हुईं थीं. हीराबेन के 100 वें जन्मदिन पर पीएम मोदी उनसे मिलने गांधीनगर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने मां हीराबेन के साथ काफी वक्त बिताया, उनका आशीर्वाद लिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी मां को उपहार में एक शॉल भी दी थी.