logo-image

Heeraben Passes Away: मां हीराबेन के निधन पर PM मोदी का Tweet, जानें क्या लिखा

PM Narendra Modi mother Heeraben Modi Passes Away : पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन (Heeraben Death) ने 100 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. पिछले दिनों हीराबेन की अचानक से तबीयत बिगड़ गई थी.

Updated on: 30 Dec 2022, 08:06 AM

नई दिल्ली:

PM Narendra Modi mother Heeraben Modi Passes Away : पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन (Heeraben Death) ने 100 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. पिछले दिनों हीराबेन की अचानक से तबीयत बिगड़ गई थी और उन्हें इलाज के लिए अहमदाबाद के यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ काडिग्योलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में एडमिट करवाया गया था. मां हीराबेन के निधन के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट कर जानकारी दी है. 

यह भी पढ़ें : सदी के महान फुटबॉलर पेले का निधन, 82 की उम्र में ली अंतिम सांस

मां हीराबेन के निधन की सूचना मिलते ही पीएम नरेंद्र मोदी दिल्ली से अहमदाबाद पहुंच गए हैं. अब वे एयरपोर्ट से सीधे घर जा रहे हैं. उनकी मां हीराबेन का अंतिम संस्कार (Heeraben Modi Passes Away) गांधीनगर के सेक्टर 30 के श्मशानघाट पर होगा. पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी मां की एक तस्वीर के साथ ट्वीट करते हुए कहा कि ईश्वर चरणों में शानदार शताब्दी का विराम... मैंने हमेशा से मां में उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक तथा मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि जब मैं उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से. 

यह भी पढ़ें : Heeraben Modi: संघर्षमयी मां की तीसरी संतान नरेंद्र मोदी, 100 की उम्र में भी थी बेटे का मजबूत सहारा

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने 18 जून को अपनी मां के 100वें जन्मिदन पर एक खास ब्लॉग लिखा है. उन्होंने इस ब्लॉग में अपनी मां से जुड़ी यादों को भी साझा करते हुए लिखा था कि घर चलाने के लिए कुछ पैसे अधिक मिल जाएं, मां इसके लिए दूसरों के घरों के बर्तन भी मांजा करती थीं. साथ ही वक्त निकालकर चरखा भी चलाया करती थीं, क्योंकि इससे भी कुछ पैसे मिल जाते थे. (Heeraben Modi Passes Away)