logo-image

PM नरेंद्र मोदी सबसे प्रभावशाली व्यक्ति, योगी चुने गए सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) देश के सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची में पहले स्थान पर हैं. खास बात यह है कि 99.6 फीसद लोगों ने उन्हें जननायक और बेहद प्रभावशाली व्यक्ति माना है.

Updated on: 26 May 2020, 09:09 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) देश के सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची में पहले स्थान पर हैं. खास बात यह है कि 99.6 फीसद लोगों ने उन्हें जननायक और बेहद प्रभावशाली व्यक्ति माना है. दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) प्रभावशाली मुख्यमंत्रियों की फेहरिस्त में सबसे आगे हैं. वहीं प्रभावशाली व्यक्तियों में प्रधानमंत्री मोदी के बाद दूसरे स्थान पर हैं. फेस इंडिया मैगजीन द्वारा कराए गए 2020 के सर्वे में यह तथ्य सामने आए हैं.

यह भी पढ़ेंः Weather Report: अगले 24 घंटों में किन राज्यों में होगी बारिश, यहां जानें

CM योगी ने सभी को पीछे छोड़ा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मुख्यमंत्रियों को लोकप्रियता के मामले में पीछे छोड़ दिया है. उनकी ईमानदार छवि, कठोर निर्णय लेने की क्षमता को लोगों ने काफी पसंद किया है. 50 प्रभावशाली व्यक्तियों में राजनेता, उद्योगपति, अभिनेता, पत्रकार समेत ब्यूरोक्रेट्स भी शामिल हैं. गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ के अलावा सर्वे में सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों को शामिल किया गया था लेकिन उन्होंने सभी को पीछे छोड़ दिया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने सर्वे में गृहमंत्री अमित शाह को भी पीछे छोड़ दिया. सर्वे में अमित शाह तीसरे स्थान पर आए हैं.

यह भी पढ़ेंः चीन के झूठ का मिला सैटेलाइट सबूत, LAC के पास तैनात किए 1000 सैनिक

अरविंद केजरीवाल की घटी लोकप्रियता
किसी समय लोकप्रियता के मामले में काफी ऊपर रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की लोकप्रियता में कमी आई है. लिस्ट में केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन 6वें और उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक 10वें स्थान पर शामिल हैं. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 12वें, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 13वें, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 17 वें, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत 30वें और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह 31वें स्थान पर हैं.