logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रमंडल खेल में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों से की मुलाकात

पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को 21वें राष्ट्रमंडल खेल में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों के साथ बातचीत की।

Updated on: 30 Apr 2018, 07:25 PM

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को 21वें राष्ट्रमंडल खेल में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों के साथ बातचीत की। पीएम मोदी ने लोक कल्याण मार्ग स्थित खिलाड़ियों से बात करते हुए कहा कि राष्ट्रमंडल खेल में मेडल जीतकर खिलाड़ियों ने देश का नाम ऊंचा किया है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रमंडल खेल में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को बधाई दी। इसके साथ ही उन लोगों की भी प्रशंसा की जो मेडल जीतने में नाकाम रहे।

खेल क्षेत्र में उपलब्धियों पर जोर देकर सभी को प्रेरित करते हुए पीएम मोदी ने मेडल विजेताओं से कहा कि जब भी देश के खिलाड़ी वैश्विक खेल मंच पर जीतते हैं, तो भारतीय ध्वज उठता है।

मोदी ने आगे कहा कि आज एक खिलाड़ी का जीवन कई दशकों तक बढ़ सकता है। इस संदर्भ में, उन्होंने मैरी कॉम का उदाहरण दिया, जो संसद सदस्य होने के बावजूद गोल्ड मेडल जीत रही हैं।

और पढ़ेंः IPL 2018 RR Vs SRH: रहाणे की पारी बेकार, राजस्थान को हैदराबाद ने 11 रनों से हराया

उन्होंने पुलेला गोपीचंद का भी जिक्र किया। पुलेला अपने बेहद सफल करियर के बाद कई अलग-अलग खिलाड़ियों को सलाह और प्रशिक्षण दे रहे हैं।

इस बीच, पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से विभिन्न गुरुओं, सलाहकारों और शिक्षकों के संपर्क में रहने और उनसे संपर्क करने का भी आग्रह किया, जिन्होंने उन्हें बचपन से ही निर्देशित किया है।

युवा मामलों और खेल मंत्री, कर्नल राज्यवर्धन राठौर भी इस मौके पर मौजूद थे।

आपको बता दें कि राष्ट्रमंडल खेल 2018 में भारत पदक तालिका में तीसरे स्थान पर रहा। भारत ने 26 गोल्ड, 20 सिल्वर और 20 ब्रॉन्ज समेत कुल 66 मेडल जीते थे।

दिल्ली राष्ट्रमंडल खेल 2010 में भारत ने कुल 101 मेडल जीते थे, वहीं 2002 में मेलबॉर्न गेम्स 2002 में कुल 69 मेडल जीते थे।

और पढ़ेंः केकेआर से हारने के बाद विराट कोहली का फूटा गुस्सा, कहा- ऐसे खेलकर हम जीत के हकदार नहीं