logo-image

पाकिस्तान में सिख तीर्थयात्रियों के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक

सिख तीर्थयात्रियों के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शोक जताया है. साथ ही उन्होंने हादसे में घायल हुए तीर्थयात्रियों के लिए जल्दी स्वस्थ होने की ईश्वर से प्रार्थना की.

Updated on: 03 Jul 2020, 06:33 PM

नई दिल्‍ली:

पाकिस्‍तान (Pakistan) के शेखुपुरा (Sheikhupura) में शुक्रवार को बस और ट्रेन के बीच जबरदस्त टक्कर हो गई. इस हादसे में 19 सिख तीर्थयात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 8 यात्री घायल हो गए हैं. इसके बाद सिख तीर्थयात्रियों के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शोक जताया है. साथ ही उन्होंने हादसे में घायल हुए तीर्थयात्रियों के लिए जल्दी स्वस्थ होने की ईश्वर से प्रार्थना की. 

यह भी पढे़ंः PM मोदी घायल हुए सैनिकों से मिले, कहा-देश आपलोगों की वजह से ना कभी झुका है और ना झुकेगा

पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि पाकिस्तान में सिख तीर्थयात्रियों के दुखद निधन से पीड़ा हुई. दुख की इस घड़ी में मेरे विचार उनके परिवारों और दोस्तों के साथ हैं. मैं प्रार्थना करता हूं कि हादसे में घायल हुए तीर्थयात्री जल्द से जल्द ठीक हो जाएं.

आपको बता दें कि बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के शेखुपुरा में यह दुर्घटना ननकाना साहब (Nankana Sahib) के पास बिना फाटक वाली रेलवे क्रॉसिंग पर हुई है. पाकिस्‍तान के रेलवे मंत्रालय ने इस घटना की पुष्टि की है. पाकिस्‍तान के रेलवे मंत्रालय की तरफ से जारी किया गया बयान में कहा गया है कि रेलवे और जिला प्रशासन के अफसर घटनास्‍थल पर पहुंच गए हैं.

यह भी पढे़ंः 1962 की तरह खुद को अलग-थलग न समझें सेना, पीएम मोदी ने अपने दौरे से दिया संदेश

उन्होंने कहा कि बचाव कार्य तेजी में जारी है. हादसे में मारे गए तीर्थयात्रियों के शवों को निकाला जा रहा है, जबकि इस दुर्घटना में हुए घायलों को अस्‍पताल पहुंचाया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस बस में ज्‍यादातर तीर्थ यात्री सवार थे, जो ननकाना साहिब से लौट रहे थे.