logo-image

पानीपत ने दिखा दिया पानी...नीरज चोपड़ा से फोन पर और क्या बोले PM मोदी?

टोक्यो ओलंपिक के जैवलिन थ्रो स्पर्धा में गोल्ड जीतने पर नीरज चोपड़ा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने बधाई दी है

Updated on: 07 Aug 2021, 09:57 PM

नई दिल्ली:

टोक्यो ओलंपिक ( Tokyo Olympics ) के जैवलिन थ्रो स्पर्धा में गोल्ड जीतने पर नीरज चोपड़ा ( javelin thrower Neeraj Chopra ) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) और गृहमंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) ने बधाई दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने इतिहास रच दिया. पीएम मोदी ने इस दौरान फोन पर नीरज चोपड़ा ( Neeraj Chopra ) से बात की. पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा से कहा कि ओलंपिक ने पानीपत ने अपना पानी दिखा दिया. लगभग पौने चार मिनट तक हुई इस बातचीत में पीएम मोदी ने कहा कि जब आप टोक्यो जा रहे थे, तब मैंने तुम्हारे चेहरे पर एक अलग चमक और कॉन्फिडेंस देखा. पीएम ने नीरज से कहा कि मेरी ओर से अपने माता-पिता को भी बधाई देना. आपको बता दें कि नीरज चोपड़ा हरियाणा के पंजाब के रहने वाले हैं.

यह खबर भी पढ़ें- ओलंपिक में गोल्ड मिलते ही खुश हो गए PM मोदी, नीरज चोपड़ा को ऐसे दी बधाई

टोक्यो में इतिहास रचा गया

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, टोक्यो में इतिहास रचा गया है. नीरज चोपड़ा ने आज जो हासिल किया है उसे हमेशा याद रखा जाएगा. युवा नीरज ने असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने उल्लेखनीय जुनून के साथ खेला और अद्वितीय धैर्य दिखाया. गोल्ड जीतने के लिए उन्हें बधाई. उधर, गृहमंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर भारत को टोक्यो ओलंपिक में मिले पहले गोल्ड पर खुशी का इजहार किया. गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, गौरवमयी व ऐतिहासिक क्षण. ओलंपिक में भारत को स्वर्ण पदक दिलाने के लिए नीरज चोपड़ा को बहुत-बहुत बधाई. आपने अपने परिश्रम और लगन से देश को जो सम्मान दिलाया है, उस पर हर भारतीय को गर्व है. पूरा भारत आपकी इस असाधारण उपलब्धि से आनंदित है.

यह खबर भी पढ़ें- नीरज चोपड़ा की जीत की खबर मिलते ही छलक आए पिता के आंसू, मुंह से निकली यह बात

यह भी पढ़ेंःओलंपिक में गोल्ड मिलते ही खुश हो गए PM मोदी, नीरज चोपड़ा को ऐसे दी बधाई

भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलाया

बता दें कि जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने शनिवार को टोक्यो ओलंपिक के जैवलिन थ्रो फाइनल में इतिहास रचते हुए भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलाया. नीरज ने 87.58 की सर्वश्रेष्ठ दूरी तय करते हुए सोना जीता. नीरज लगातार अपने ग्रुप में टॉप पर रहे थे. ओलंपिंक की व्यक्तिगत स्पर्धा में भारत को यह दूसरा गोल्ड मिला है. इससे पूर्व 2008 में हुए बीजिंग ओलंपिक में अभिनव बिंद्रा ने गोल्ड जीता था.