logo-image

100 में से 50 बार इंदिरा गांधी ने चुनी हुई सरकारों को बर्खास्त किया: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने अपने अभिभाषण में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के 55 सालों के शासन का जिक्र करते हुए एक के बाद एक वार किए.

Updated on: 07 Feb 2019, 07:49 PM

नई दिल्ली:

संसद के बजट सत्र के दौरान गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) देर शाम सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव रखा. पीएम मोदी (PM Modi)ने अपने अभिभाषण में कांग्रेस (Congress) पर जमकर हमला बोला. प्रधानमंत्री ने कांग्रेस (Congress) के 55 सालों के शासन का जिक्र करते हुए एक के बाद एक वार किए. इंदिया गांधी के शासन काल का जिक्र करते हुए पीएम मोदी (PM Modi)ने कहा कि इंदिरा गांधी ने धारा 356 का 50 बार गलत इस्तेमाल किया. उन्होंने 50 बार चुनी हुई सरकारों को बर्खास्त किया. वहीं कांग्रेस (Congress) ने अपने पूरे शासन काल में 100 बार 356 का दुरुपयोग किया है.

न्यायालय के फैसले पर कांग्रेस (Congress) ने उठाई ऊंगली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि न्यायपालिका को कांग्रेस (Congress) से जुड़े लोग धमकाते हैं. आज जिस प्रकार कांग्रेस (Congress) की तरफ से न्यायालयों के निर्णयों पर बयान दिए जा रहे हैं, ऐसा इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ है.

संस्थाओं का कांग्रेस (Congress) ने किया अनादर
प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस (Congress) ने देश में आपातकाल थोपा, लेकिन कहते हैं कि मोदी ने संस्थाओं को बर्बाद कर दिया. सेनाध्यक्ष को कांग्रेस (Congress) गुंडा कहती है और कहते हैं कि मोदी संस्थाओं को बर्बाद कर रहा है.
उन्होंने कहा, 'कांग्रेस (Congress) के पूर्व पीएम ने योजना आयोग को जोकरों का समूह कहा था और यह संस्थाओं के सम्मान की बात करते हैं. ये तो वही बात हुई कि उल्टा चोर चौकीदार को डांटे.'

और पढ़ें: मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में सुप्रीम कोर्ट ने CBI को लगाई फटकार, नागेश्व राव को किया तलब

मोदी की आलोचना करते-करते देश की आलोचना करने लगते हैं
पीएम मोदी (PM Modi)ने अपने अभिभाषण में कहा कि कुछ लोग मोदी की आलोचना करते-करते देश की आलोचना करने लगते हैं. किसी को भी देश की आलोचना नहीं करनी चाहिए. मोदी पर उंगली उठाने पहले आपको अपने कारगुजारियों के बारे में पता होना चाहिए.

स्वच्छता के बहाने पीएम मोदी (PM Modi)का कांग्रेस (Congress) पर वार
पीएम मोदी (PM Modi)ने कहा, 'इनके 55 वर्षों में देश में स्वच्छता कवरेज केवल 38 प्रतिशत था, जो हमारे 55 महीनों में बढ़कर 98 प्रतिशत हो गया है. हमने अपने कार्यकाल में अधिक गति से काम किया है.
कांग्रेस (Congress) ने 2004, 2009 और 2014 में अपने मैनीफेस्टो में कहा कि तीन साल के अंदर हर घर में बिलजी पहुंचाएंगे. गरीब हटाओ की तरह हर घर में बिजली पहुंचाएंगे के वादे को भी कांग्रेस (Congress) आगे बढ़ाती रही.

पीएम मोदी (PM Modi)ने कहा कि 2004 में कांग्रेस (Congress) ने कहा था कि हम हर गांव को डिजिटल बनाएंगे. 2014 तक कांग्रेस (Congress) सिर्फ 95 गांव में ऑपटिकल फाइबर नेटवर्क पहुंचा सकी, हमारी सरकार में 1,16,000 गांवों में ब्रॉडबैंड कनेक्टिवीटी है.

गरीब परिवार में पैदा हुआ व्यक्ति सल्तन को दे रहा चुनौती
पीएम मोदी (PM Modi)ने कांग्रेस (Congress) पर वार करते हुए कहा कि असल में इन्हें सबसे बड़ी परेशानी यह है कि एक गरीब परिवार में पैदा हुआ व्यक्ति इनकी सल्तनत को चुनौती दे रहा है.

महागठबंधन पर पीएम मोदी (PM Modi)ने साधा निशाना
प्रधानमंत्री ने महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि 2014 में 30 साल के बाद देश की जनता ने पूर्ण बहुमत की सरकार चुनी, और देश जानता है कि जब पूर्ण बहुमत वाली सरकार होती है तो देश किस गति से विकास करता है. और अब तो महामिलावट (महागठबंधन) होने वाली है लेकिन ये महामिलावट यहां नहीं पहुंचने वाली है.

उन्होंने कहा कि इस बार तो चुनाव में महामिलावट आने वाली है. हेल्थ कॉन्सेस सोसायटी भी मिलावट से दूर रहती है. उसी तरह हेल्दी डेमोक्रेसी वाले भी महामिलावट से दूर रहने वाले हैं.