News Nation Logo

PM नरेंद्र मोदी बोले- भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प पर केरल की बड़ी भूमिका

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 01 Sep 2022, 06:04:47 PM
PM Modi

PM नरेंद्र मोदी (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोच्चि में जनसभा को किया संबोधित 
  • भाजपा की सरकार बड़े संकल्पों को सिद्धि में बदल रही : PM
  • देश के हर नागरिक को मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराना प्राथमिकता

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने गुरुवार को केरल के कोच्चि में जनसभा को संबोधित किया है. आजादी का अमृतकाल, भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प पर काम करने का है और इसमें केरल के परिश्रमी लोगों की बहुत बड़ी भूमिका है. सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र पर चलते हुए भाजपा की सरकार बड़े संकल्पों को सिद्धि में बदल रही है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता देश के हर नागरिक को मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराना और आधुनिक बुनियादी ढांचे का निर्माण करना है.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान की ड्रग वाली साजिश पर जम्मू-कश्मीर सरकार फेरेगी पानी, जानें कैसे

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार देश के हर गरीब को पक्का घर देने का अभियान चला रही है. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत केरल के गरीबों के लिए भी लगभग दो लाख पक्के घर स्वीकृत किए गए हैं. मुझे खुशी है कि इसमें से एक लाख 30 हजार से ज्यादा घर पूरे किए जा चुके हैं.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हर जिले में कम-से-कम एक मेडिकल कॉलेज खोलने पर काम कर रही है. इससे केरल के युवाओं को बहुत फायदा होगा. आधुनिक बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए भाजपा सरकार केरल में कई परियोजनाओं पर लगभग 1 लाख करोड़ रुपये खर्च कर रही है.

यह भी पढ़ें : भगवंत मान का तोहफा, अब लोगों को घर बैठे ही मिलेंगे 283 सेवाओं के सर्टिफिकेट

पीएम मोदी ने आगे कहा कि पूरे देश में जहां-जहां बीजेपी की सरकार है, वहां विकास की रफ्तार तेज है. इसकी वजह है केंद्र और राज्य में डबल इंजन वाली सरकार. यही सरकार केरल के विकास को नई ऊंचाइयों तक ले जाने में मदद कर सकती है.

First Published : 01 Sep 2022, 05:59:36 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.