logo-image

पीएम नरेन्द्र मोदी आज करेंगे छात्रों से 'परीक्षा पे चर्चा', विदेशी छात्रों ने भी कराया रजिस्ट्रेशन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार शाम सात बजे 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम के तहत वीडियो कॉफ्रेंस के माध्यम से दुनिया भर के छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से संवाद करेंगे. पीएम मोदी छात्रों को परीक्षा से जुड़ी तैयारी को और बेहतर करने के टिप्स भी देंग

Updated on: 07 Apr 2021, 07:58 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार शाम सात बजे 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम के तहत वीडियो कॉफ्रेंस के माध्यम से दुनिया भर के छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से संवाद करेंगे. पीएम मोदी छात्रों को परीक्षा से जुड़ी तैयारी को और बेहतर करने के टिप्स भी देंगे. पहली बार यह कार्यक्रम वर्चुअल आयोजित किया जा रहा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा था, 'एक नया प्रारूप, विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला पर कई दिलचस्प प्रश्न और हमारे बहादुर योद्धाओं, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ एक यादगार चर्चा... सात अप्रैल को शाम सात बजे देखिए 'परीक्षा पे चर्चा'.'

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का यह है चौथा संस्करण
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने छात्रों के साथ परीक्षा-पे-चर्चा कार्यक्रम की शुरुआत वर्ष 2018 में की थी. यह इस चर्चा का चौथा संस्करण है. इस दौरान प्रधानमंत्री ने देशभर के विद्यार्थी, अभिभावकों तथा शिक्षकों से आमने-सामने रूबरु होकर परीक्षा पर चर्चा को यादगार बनाया था.

यह भी पढ़ेंः कोरोना ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, देश में पहली बार एक दिन में आए 1.15 लाख से ज्यादा केस

छात्रों को देंगे परीक्षा के टिप्स
कार्यक्रम का आयोजन शाम 7 बजे विभिन्न इंटरनेट चैनलों पर किया जाएगा. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी छात्रों और अभिभावकों के सवालों के जवाब भी देंगे. प्रधानमंत्री मोदी के ट्वीट में कहा गया है कि परीक्षा देने वाले छात्राओं, अभिभावक तथा शिक्षकों के साथ इस चर्चा में मजेदार सवाल और यादगार चर्चा परीक्षार्थियों का मनोबल बढ़ाएगी. उधर प्रधानमंत्री की चर्चा को लेकर माध्यमिक शिक्षा विभाग में सभी बोर्ड के स्कूलों को इस संबंध में जानकारी देते हुए परीक्षार्थियों को परीक्षा से चर्चा 2021 से लाभान्वित कराने को कहा है. इस बार फिर छात्र परीक्षा को लेकर प्रधानमंत्री के टिप्स जानने को आतुर हैं.

यह भी पढ़ेंः यूपी में एंट्री करते ही मुख्तार अंसारी के काफिला की गाड़ी टकराने से बची

प्रधानमंत्री ने इसके साथ ही एक वीडियो भी साझा किया जिसमें वह कह रहे हैं, 'हम बीते एक साल से कोरोना के साये में रह रहे हैं और इसकी वजह से मुझे व्यक्तिगत रूप से आपसे मिलने का मोह छोड़ना होगा और नए प्रारूप में 'परीक्षा पे चर्चा' के पहले डिजिटल संस्करण में आपके साथ रहूंगा.' उन्होंने छात्रों से कहा कि वे परीक्षा को अवसरों के तौर पर देखें, न कि जीवन के सपनों के अंत के तौर पर.