logo-image

Mission 2024: CM Yogi के घर डिनर करेंगे PM Modi, कैबिनेट को पढ़ाएंगे सुशासन का पाठ

साल 2014 के आम चुनाव के नतीजे 16 मई को ही आए थे. उसके बाद फिर से 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाई. अगले लोकसभा चुनाव में भले ही 2 साल बाकी हों, लेकिन प्रधानमंत्री मिशन 2024 के तहत दिल्ली से निक

Updated on: 16 May 2022, 01:32 PM

highlights

  • सीएम योगी के घर डिनर करेंगे पीएम मोदी
  • डिनर से पहले मंत्रियों को पढ़ाएंगे सुशासन का पाठ
  • सभी मंत्रियों को दिया गया तीन-तीन मिनट का समय

नई दिल्ली/लखनऊ:

साल 2014 के आम चुनाव के नतीजे 16 मई को ही आए थे. उसके बाद फिर से 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाई. अगले लोकसभा चुनाव में भले ही 2 साल बाकी हों, लेकिन प्रधानमंत्री मिशन 2024 के तहत दिल्ली से निकल चुके हैं. वो दिन में कुशीनगर से लेकर नेपाल के लुंबिनी तक का दौरा कर रहे हैं. बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर कुशीनगर में वो महात्मा बुद्ध के परिनिर्वाण स्थल पर भी जाएंगे. लुंबिनी में वो महात्मा बुद्ध के जन्मस्थल से होकर लौटते समय थोड़ी देर के लिए कुशीनगर रुकेंगे. इसके बाद वो लखनऊ के लिए रवाना हो जाएं. जहां उनके सम्मान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डिनर का आयोजन किया है. लेकिन इन डिनर को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खास बना दिया है. इस डिनर में वो यूपी के सभी मंत्रियों से मिलेंगे. उन्हें सुशासन का पाठ पढ़ाएंगे और जनता से जुड़ने के टिप्स भी साझा करेंगे. और वो ये सब जब कर रहे हैं, तो उनके दिमाग में टारगेट-2024 फिक्स्ड है.

योगी आदित्यनाथ के घर पहली बार जा रहे पीएम मोदी

योगी आदित्यनाथ के दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी पहली बार उनके घर जाएंगे. बताया जा रहा है कि दिल्ली जाकर मुख्यमंत्री योगी ने प्रधानमंत्री को इस भोज के लिए न्योता दिया था. पीएम मोदी दूसरी बार यूपी के सीएम के घर पर डिनर करेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी आज शाम मुख्यमंत्री आवास पर योगी सरकार के नवनियुक्त मंत्रियों से मुखातिब होंगे. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री उनको सुशासन, समन्वय और जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का पाठ पढ़ाएंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के घर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए रखे गए डिनर के लिए खास इंतजाम किए गए हैं.

ये भी पढ़ें: Weather Updates: दिल्ली में गर्मी से राहत, केरल में भारी बारिश; जानें-पूरे देश के मौसम का हाल

यूपी के सभी मंत्री होंगे डिनर मीटिंग में शामिल

पीएम मोदी और सीएम योगी के साथ डिनर में प्रदेश के सभी 52 मंत्रियों को न्योता दिया गया है. प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक भी मौजूद रहेंगे. इसके अलावा सभी कैबिनेट, स्वतन्त्र प्रभार के राज्य मंत्री और राज्य मंत्रियों को इस डिनर में बुलाया गया है. सीएम के सरकारी घर 5 कालिदास मार्ग पर आयोजित इस डिनर की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. 

पीएम मोदी देंगे मंत्रियों को सुशासन का मंत्र

डिनर से पहले पीएम नरेंद्र मोदी की योगी मंत्रिमंडल के साथ करीब साढे तीन घंटे तक बैठक होगी. इसमें सभी 52 मंत्री बारी-बारी से अपने मन की बात रखेंगे. सबको अपनी बात रखने के लिए समय निर्धारित है. सभी को तीन-तीन मिनट का समय दिया जाएगा. मुख्यमंत्री और दोनों डिप्टी सीएम का भी छोटा भाषण होगा. फिर प्रधानमंत्री भी मंत्रियों को शासन चलाने का मंत्र देंगे. जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी अपनी सरकार की लोक कल्याणकारी नीतियों की भी चर्चा करेंगे. ऐसा माना जा रहे है कि पीएम मोदी चाहते हैं कि 2024 चुनाव से पहले कामकाज में तेजी आए.