logo-image

प्रधानमंत्री मोदी आज बजट पर करेंगे चर्चा, BJP कार्यकर्ताओं से करेंगे संवाद 

पीएम मोदी ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए लिखा था, मैं कल, 2 फरवरी को सुबह 11 बजे एक कार्यक्रम में आज के लोगों के अनुकूल और प्रगतिशील बजट के बारे में बात करूंगा.

Updated on: 02 Feb 2022, 10:23 AM

highlights

  • देश भर में बीजेपी के कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित
  • प्रधानमंत्री मोदी का वर्चुअल संबोधन सुबह 11 बजे होगा
  • एक दिन पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किया था बजट पेश

दिल्ली:

PM Modi address to BJP workers : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) बुधवार को देश भर में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. उनका वर्चुअल संबोधन सुबह 11 बजे होगा. यह संबोधन वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा संसद में केंद्रीय बजट पेश करने के एक दिन बाद है, जो मुख्य रूप से विकास को पुनर्जीवित करने के लिए पूंजीगत व्यय में भारी वृद्धि, नई विशेष आर्थिक क्षेत्र नीति सहित घरेलू विनिर्माण और निर्यात को प्रोत्साहित करने के उपायों पर केंद्रित है. प्रधानमंत्री ने बजट को लोगों के अनुकूल और प्रगतिशील बताया था. उन्होंने कहा कि यह बजट न केवल गरीबों पर ध्यान केंद्रित करता है, बल्कि साथ ही आधुनिक इंटरनेट कनेक्टिविटी पर भी उतना ही जोर देता है. आज आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था के इर्द-गिर्द केंद्रित अपनी बातचीत में पीएम मोदी से उस विजन को उजागर करने की उम्मीद है जिसके साथ इस साल बजट पेश किया गया है.

यह भी पढ़ें : गरीब लोग इस पूंजीवादी बजट को खारिज कर देंगे: चिदंबरम

पीएम मोदी ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए लिखा था, मैं कल, 2 फरवरी को सुबह 11 बजे एक कार्यक्रम में आज के लोगों के अनुकूल और प्रगतिशील बजट के बारे में बात करूंगा. कार्यक्रम में शामिल हों. बीजेपी ने अपने लोकसभा सांसदों से बुधवार को दिल्ली के जनपथ रोड स्थित अंबेडकर सेंटर में मौजूद रहने को कहा है, जहां बड़े स्क्रीन पर संबोधन का प्रसारण किया जाएगा. चूंकि उस दौरान राज्यसभा का सत्र होगा, इसलिए केवल लोकसभा सांसदों को अंबेडकर केंद्र में उपस्थित रहने के लिए कहा गया है. इसके अलावा, देश भर में कई जगहों पर बड़ी स्क्रीनें लगाई गई हैं ताकि प्रधानमंत्री का संबोधन पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा सुना जा सके. 

पीएम ने की थी बजट की तारीफ

प्रधानमंत्री ने बजट की तारीफ करते हुए मंगलवार को कहा कि यह अधिक बुनियादी ढांचे, अधिक निवेश, अधिक विकास और अधिक नौकरियों की नई संभावनाओं से भरा है. प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि आम लोगों की प्रतिक्रिया ने सत्तारूढ़ भाजपा को उनकी सेवा करने का एक नया संकल्प दिया है. राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव शुरू होने से कुछ दिन पहले बजट पेश किया गया था. फिर भी, इसमें कोई लोकलुभावन उपाय नहीं थे. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बजट की आलोचना की. उन्होंने कहा कि इसमें वेतनभोगी, मध्यम वर्ग और गरीबों के लिए कुछ भी नहीं है.