logo-image

अब से थोड़ी देर में PM मोदी इंडिया हैकथॉन ग्रैंड फिनाले को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब से थोड़ी देर में दुनिया के सबसे बड़े ऑनलाइन हैकथॉन के ग्रैंड फिनाले को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी साझा की है.

Updated on: 01 Aug 2020, 06:07 PM

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब से थोड़ी देर में दुनिया के सबसे बड़े ऑनलाइन हैकथॉन के ग्रैंड फिनाले को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी साझा की है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि देश में स्मार्ट इंडिया हैकथॉन इंवेंशन और आइडियाज का लाइव फोरम बनकर उभरा है. उन्होंने आगे कहा कि हमारे देश के युवा आत्मनिर्भर भारत पर काम कर रहे होंगे या फिर इसके अलावा वो इस बार निश्चित रूप से अपने आविष्कारों में कोविड-19 के बाद की दुनिया पर काम कर करेंगे. पीएम मोदी ने कहा कि हमारा देश युवा प्रतिभाओं से भरा पड़ा है.

यह भी पढ़ें-अभिभावकों ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, स्कूलों में जीरो सत्र घोषित करने की मांग

पीएम मोदी ने देश के प्रतिभावान युवाओं की तारीफ करते हुए बताया कि स्मार्ट इंडिया हैकथॉन 2020 ऐसे ही आविष्कार और सबसे आगे जाने की भावना को प्रकट करता है. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में बताया कि एक अगस्त की शाम को हैकथॉन के फाइनलिस्ट से चर्चा करूंगा और उनके आविष्कारों के बारे में और ज्यादा बातें सबके साथ साझा करूंगा.

यह भी पढ़ें-पीएम मोदी ने किया मॉरीशस में सुप्रीम कोर्ट के नए भवन का उद्घाटन, बताया सम्मान का प्रतीक

आपको बता दें कि इस साल देश में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से महामारी फैल गई थी जिसकी वजह से इस बार हैकथॉन का ऑनलाइन आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम का आयोजन स्पेशल प्लेटफॉर्म के जरिये किया जाएगा. हैकथॉन प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए पूरे देश से प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं.  इस बार के ग्रैंड फिनाले में 10 हजार से ज्यादा प्रतिभागियों के हिस्सा लेने का अनुमान लगाया गया है. इस ऑनलाइन प्रतियोगिता में देश के युवा सरकारी विभागों और उद्योग धंधों में आने वाली कुछ कठिन समस्याओं के बारे में नए डिजिटल और आधुनिक समाधान विकसित करने की कोशिश करेंगे