News Nation Logo

PM मोदी आज से 2 दिन के गुजरात दौरे पर, करेंगे देश की पहली सीप्लेन सेवा का शुभारंभ

प्रधानमंत्री मोदी के आज अहमदाबाद हवाई अड्डे पहुंचने के बाद गांधीनगर में गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल के परिवार से मिलने की उम्मीद है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 30 Oct 2020, 07:16:11 AM
Narendra Modi

PM मोदी आज से 2 दिन के गुजरात दौरे पर, सीप्लेन सेवा की करेंगे शुरुआत (Photo Credit: फ़ाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिन के गुजरात दौरे पर जाएंगे. इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी का केवडिया और अहमदाबाद के बीच समुद्री विमान सेवा (सीप्लेन) सहित कई परियोजनाओं की शुरुआत करने का कार्यक्रम है. मोदी के आज अहमदाबाद हवाई अड्डे पहुंचने के बाद गांधीनगर में गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल के परिवार से मिलने की उम्मीद है. प्रधानमंत्री इसके बाद नर्मदा जिले के केवडिया के लिए रवाना होंगे. गुजरात में मार्च के अंत में कोरोना वायरस संक्रमण की शुरुआत के बाद से मोदी का अपने गृह राज्य का यह पहला दौरा होगा.

यह भी पढ़ें: केशुभाई ‘पितातुल्य’ थे, उनका जाना ऐसी क्षति जो कभी पूरी नहीं हो पाएगी: पीएम मोदी

सरदार पटेल जूलॉजिकल पार्क ‘जंगल सफारी’ का करेंगे उद्घाटन

मोदी आज सरदार पटेल जूलॉजिकल पार्क ‘जंगल सफारी’ का उद्घाटन करेंगे, जो भारत के लौह पुरुष की 182 मीटर लंबी प्रतिमा के पास स्थित है. इसके बाद वह अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. तय कार्यक्रम के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी केवडिया में रात्रि प्रवास करेंगे. इसके अगले दिन यानी शनिवार को पीएम मोदी अपनी यात्रा के दौरान स्वतंत्र भारत के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को उनकी जयंती के दिन ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ जाकर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.

यह भी पढ़ें: संयुक्त राष्ट्र के शीर्ष अधिकारी ने फ्रांस में हुए बर्बर हमले की कड़ी निंदा की

देश की पहली सीप्लेन सेवा की भी होगी शुरुआत

इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी देश की पहली सीप्लेन सेवा की भी शुरुआत करेंगे. अहमदाबाद में साबरमती रिवरफ्रंट और नर्मदा जिले में स्थित स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के बीच देश की पहली सीप्लेन सेवा शुरू की जाएगी. शनिवार को भारत का पहला सीप्लेन साबरमती रिवरफ्रंट से भरेगा उड़ान. सीप्लेन विमानों का संचालन स्पाइस जेट की सहयोगी कंपनी स्पाइस शटल करेगी. स्पाइसजेट कंपनी ने ट्विन ओटर 300 सीप्लेन को किराये पर लिया है, जिसमें एक बार में 12 यात्री उड़ान भर सकेंगे.

यह भी पढ़ें: 1 नवंबर से इस शहर में प्लास्टिक और पॉलिथीन पर लगेगा बैन

सीप्लेन का इतना होगा किराया

स्पाइसजेट की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, उडान योजना के तहत एक तरफ का किराया 1500 रुपये से शुरू होगा और टिकट 30 अक्टूबर 2020 के बाद से स्पाइस शटल की वेबसाइट से लिया जा सकेगा. हर उड़ान की समय अवधि करीब 30 मिनट होगी. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Oct 2020, 07:16:11 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.