News Nation Logo

आज ओलंपिक एथलीटों के साथ बातचीत करेंगे PM मोदी, भरेंगे जोश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों के दल से आज बातचीत करेंगे. शाम 5 बजे पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भारतीय एथलीटों के साथ जुड़ेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 13 Jul 2021, 06:47:19 AM
pm modi addressing nation 22

आज ओलंपिक एथलीटों के साथ बातचीत करेंगे PM मोदी, भरेंगे जोश (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • ओलंपिक एथलीटों के साथ चर्चा करेंगे PM मोदी
  • टोक्यो ओलंपिक को लेकर भरेंगे एथलीटों में जोश
  • 18 खेलों के लिए कुल 126 एथलीट जाएंगे टोक्यो

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज टोक्यो ओलंपिक ( Tokyo Olympics ) में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों के दल से आज बातचीत करेंगे. शाम 5 बजे पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भारतीय एथलीटों ( Olympic athletes ) के साथ जुड़ेंगे और उनमें जोश भरेंगे. प्रधानमंत्री मोदी ( PM Narendra Modi ) द्वारा एथलीटों से यह बातचीत खेलों में उनकी भागीदारी से पहले उन्हें प्रेरित करने का एक प्रयास है. इस कार्यक्रम के दौरान युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, युवा मामले और खेल मंत्रालय में राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक तथा विधि एवं न्याय मंत्री किरेन रिजिजू उपस्थित रहेंगे.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में टोक्यो-2020 में भारत के दल की सुविधा के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा की थी. पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कुछ एथलीटों की प्रेरणादायक यात्रा पर भी चर्चा करने के साथ ही देश से आगे आने और पूरे दिल से उनका समर्थन करने का आग्रह किया था. 

यह भी पढ़ें : गोवा में इस बार कांग्रेस का एक भी विधायक दलबदल नहीं करेगा : चोडनकर 

भारतीय दल के बारे में

भारत से 18 खेलों के लिए कुल 126 एथलीट टोक्यो जाएंगे. किसी भी ओलंपिक में भारत से भेजे जाने वाला यह अब तक का सबसे बड़ा दल है. इस बार भारत 18 खेलों की 69 प्रतिस्पर्धाओं में भाग लेगा. यह पहला मौका होगा जब भारत इतनी बड़ी संख्या में विभिन्न खेलों की अलग-अलग प्रतिस्पर्धा में भाग लेगा.

यह भी पढ़ें : गडकरी को पेट्रोलियम मंत्री के रूप में देखना चाहते हैं बड़ी संख्या में भारतीय 

इस बार भारत की ओर से विभिन्न खेलों में पहली बार भाग लिया जा रहा हैI अपने खेल इतिहास में पहली बार, भारत की एक फ़ेंसर (भवानी देवी) ने ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई किया है. नेत्रा कुमानन ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाली भारत की पहली महिला नाविक हैं. साजन प्रकाश और श्रीहरि नटराज तैराकी में 'ए' योग्यता मानक हासिल करके ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाले भारत के पहले तैराक हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Jul 2021, 06:47:19 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

PM Modi PM Narendra Modi

वीडियो