logo-image

सरदार पटेल की जयंती पर PM मोदी का बड़ा तोहफा, करेंगे सीप्लेन सेवा की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश की पहली सीप्लेन सेवा की शुरुआत करने जा रहे हैं. मोदी अपनी दो दिवसीय यात्रा के दूसरे दिन यानी आज 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' भी जाएंगे.

Updated on: 31 Oct 2020, 07:36 AM

केवडिया:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश की पहली सीप्लेन सेवा की शुरुआत करने जा रहे हैं. मोदी अपनी दो दिवसीय यात्रा के दूसरे दिन 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' जाएंगे, जहां वह स्वतंत्र भारत के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को उनकी जयंती के दिन ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ जाकर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. सरदार पटेल की आज 145वीं जयंती है, जिसे राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: राम मंदिर के निर्माण पर विशेषज्ञों की हुई बैठक

पटेल की जयंती पर गुजरात के केवडिया में एकता दिवस परेड का भी आयोजन किया जा रहा है, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी शामिल होंगे. वह राष्ट्रीय एकता प्रतिज्ञा का भी संचालन करेंगे. एकता दिवस परेड में गुजरात पुलिस, बीएसएफ, सीआरपीएफ, आईटीबीपी, एनएसजी और सीआईएसएफ के जवान हिस्सा लेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी का आज कार्यक्रम:-

  • सुबह 6 बजे: पीएम मोदी आरोग्य वन में योगा करेंगे.
  • 7.30 बजे: स्टैच्यू ऑफ युनिटी पर सरदार पटेल को श्रद्धांजलि देंगे.
  • 8 बजे: एकता परेड में शामिल होंगे.
  • 8.45 बजे: पीएम मोदी का संबोधन होगा.
  • 9 बजे: पीएम मोदी की आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के साथ बातचीत होगी.
  • दोपहर 2 बजे: प्रधानमंत्री देश की पहली सीप्लेन सेवा की उद्घाटन करेंगे.

यह भी पढ़ें: प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र, बोलीं- बनारसी साड़ी बुनकरों के परिवार दाने-दाने को मोहताज

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के दौरे पर गुजरात पहुंचे हैं. यात्रा के पहले दिन उन्होंने नर्मदा जिले के केवड़िया में 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' के निकट पर्यटन के विकास के मद्देनजर 17 परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित कीं और चार नई परियोजनाओं की आधारशिला रखी. इन योजनाओं में नेविगेशन चैनल, नया गोरा सेतु, गरुड़ेश्वर बांध सरकारी कर्मियों के लिए आवास, बस बे टर्मिनस, एकता पौधशाला, खलवानी पर्यावरण अनुकूल पर्यटन और जनजातीय गृह आवास शामिल हैं. उन्होंने गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के साथ इन परियोजनाओं का अवलोकन भी किया.