logo-image

उत्तर प्रदेश: राम मंदिर के निर्माण पर विशेषज्ञों की हुई बैठक

राम मंदिर की एक समिति ने मंदिर निर्माण पर चर्चा के लिए इंजीनियरों और विशेषज्ञों के साथ शुक्रवार को एक बैठक की. यह बैठक फैजाबाद के सर्किट हाऊस में हुई, जिसकी अध्यक्षता राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने की.

Updated on: 31 Oct 2020, 12:48 AM

अयोध्या:

राम मंदिर की एक समिति ने मंदिर निर्माण पर चर्चा के लिए इंजीनियरों और विशेषज्ञों के साथ शुक्रवार को एक बैठक की. यह बैठक फैजाबाद के सर्किट हाऊस में हुई, जिसकी अध्यक्षता राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने की. सूत्रों ने बताया कि टाटा कंसल्टिंग एंड इंजीनियरिंग के इंजीनियर और लार्सेन एंड टुर्बो के विशेषज्ञ बैठक में शामिल हुए. यह पहली बैठक है, जिसमें टाटा के इंजीनियरों ने हिस्सा लिया. उन्होंने बताया कि इस बात की संभावना है कि टाटा कंपनी राम मंदिर के निर्माण में शामिल हो सकती है.

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के सदस्य डॉ अनिल मिश्रा ने कहा कि मंदिर निर्माण पर प्रगति के बारे में भी बैठक में चर्चा हुई. न्यास का गठन मंदिर निर्माण की निगरानी के लिये किया गया है. उन्होंने बताया , ‘‘समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने राम जन्मभूमि परिसर में हो रहे निर्माण कार्य के बारे में कई बिंदुओं पर चर्चा की. ’’ उन्होंने बताया, ‘‘बैठक में उपस्थित कई विशेषज्ञों के विचार लिए गए. ’’ मिश्रा ने बताया, ‘‘हम मंदिर की नींव में तीन स्तंभों की मजबूती के बारे में आईआईटी-चेन्नई की एक रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं.