News Nation Logo

जलियांवाला बाग की नई गैलरी का आज उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज पंजाब (Punjab) के अमृतसर (Amritsar) में जलियांवाला बाग की नई गैलरी का उद्घाटन करेंगे

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 28 Aug 2021, 04:56:29 PM
PM Modi

PM Modi (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज पंजाब (Punjab) के अमृतसर (Amritsar) में जलियांवाला बाग की नई गैलरी का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी ने कार्यक्रम से पहले ट्वीट कर यह जानकारी दी. ट्वीट में पीएम मोदी ने सभी लोगों को लाइट एंड साउंड शो में आंमत्रित किया. उन्होंने कहा कि लाइट एंड साउंड 1919 शहीदों के प्रति सद्धाभाव है. इसलिए सभी को लाइट एंड साउंड शो से जुड़ना चाहिए. आपको बता दें कि जलियांवाला बाग स्‍मारक (Jallianwala Bagh Memorial) के पुनर्निमित परिसर का उद्घाटन वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए किया जाएगा.  प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी आज शाम 6:25 बजे  वीडियो कॉन्‍फ्रेंस‍िंग के जरिए जलियांवाला बाग की नई गैलरी को राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे.

यह खबर भी पढ़ें- काबुल के लोगों को तालिबान का बड़ा फरमान- अब करना होगा यह काम

यह खबर भी पढ़ें- क्या देश में फिर बढ़ रहे हैं कोरोना केस? जानिए राजधानी दिल्ली का हाल

गौरतलब है कि इस साल 13 अप्रैल को जलियांवाला कांड नरसंहार के 102 साल पूरे होने के उपलक्ष्‍य में जलियांवाला बाग स्‍मारक के पुनर्निर्मित परिसर का उद्घाटन होना था. लेकिन कोरोना महामारी की वजह से कार्यक्रम को स्‍थगित करना पड़ा. वहीं, PMO की ओर से बताया गया कि इस मौके पर  केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी, केंद्रीय संस्‍कृति मंत्री जी किशन रेड्डी, संस्कृति राज्य मंत्री, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल और मुख्यमंत्री, सभी सांसद और जलियांवाला बाग नेशनल मेमोरियल ट्रस्ट के सदस्य मौजूद रहेंगे.

First Published : 28 Aug 2021, 04:40:59 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो