News Nation Logo

PM मोदी 3 नवंबर को जिलाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक,6 राज्यों के CM भी होंगे शामिल

पीएमओ ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री कम कोविड-19 टीकाकरण (Covid-19 Vaccination) कवरेज वाले जिलों की समीक्षा करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 31 Oct 2021, 05:17:37 PM
covid 19 vaccination

कोरोना टीकाकरण (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • प्रधानमंत्री कम कोविड-19 टीकाकरण कवरेज वाले जिलों की समीक्षा करेंगे
  • 40 जिले झारखंड, मणिपुर, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र और मेघालय के हैं
  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय देश में कोरोना टीकाकरण का अभियान चला रहा है

 

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 3 नवंबर को जिलाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में 40 से अधिक जिलों के जिलाधिकारी शामिल होंगे. पीएमओ ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री कम कोविड-19 टीकाकरण (Covid-19 Vaccination) कवरेज वाले जिलों की समीक्षा करेंगे. बैठक में पहली खुराक के 50 प्रतिशत से कम कवरेज और टीके की दूसरी खुराक के कम कवरेज वाले जिलों को शामिल किया जाएगा. 40 जिले झारखंड, मणिपुर, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र और मेघालय सहित अन्य राज्यों में फैले हुए हैं और इन राज्यों के मुख्यमंत्री भी बैठक में शामिल होंगे. पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-20 (G-20)और सीओपी-26 (COP-26)की बैठकों में भाग लेने के बाद विदेश से लौटने के तुरंत बाद बैठक करेंगे.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय देश में कोरोना टीकाकरण का अभियान चला रहा है.  हर वयस्क को टीका लगने के बाद बच्चों का टीकाकरण किया जायेगा. कोविड टास्क फोर्स के चीफ वीके पॉल ने हाल ही में इस बात पर भी खुशी जाहिर की कि भारत में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है. वे मानते हैं कि अब सभी राज्यों को भी पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन दी जा रही है, ऐसे में सभी को तेजी से टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ाना चाहिए. उन्होंने भरोसा जताया है कि साल के अंत तक देश के हर एडल्ट को कोविड का टीका दे दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: प्रियंका गांधी ने कहा- मोदी सरकार ने 7 साल में 70 साल की मेहनत बर्बाद कर दी

इस दौरान बच्चों की वैक्सीन को लेकर उन्होंने कहा कि- हमें इस बात का अहसास है कि कई देशों में बच्चों को कोरोना की वैक्सीन लगने लगी है. हम भी कोई फैसला लेंगे, लेकिन सिर्फ रिसर्च और सप्लाई सिचुएशन को ध्यान में रखते हुए. पॉल ने इसके लिए कोई समय सीमा नहीं दी.

First Published : 31 Oct 2021, 05:14:49 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो