News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

प्रियंका गांधी ने कहा- मोदी सरकार ने 7 साल में 70 साल की मेहनत बर्बाद कर दी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी के शासन-प्रशासन को सवालों के घेरे में खड़ा करने के साथ ही महिलाओं, अल्पसंख्यकों,किसानों और बेरोजगारों का मुद्दा उठाया.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 31 Oct 2021, 04:09:22 PM
Priyanka Gandhi

प्रियंका गांधी (Photo Credit: News Nation)

highlights

प्रियंका ने कहा, योगी आदित्यनाथ गुरु गोरखनाथ के विचारों के विपरीत शासन चला रहे हैं

यूपी में कांग्रेस की सरकार आती है तो मछली पालन को मिलेगा कृषि का दर्जा  

आज इंदिरा गांधी का शहादत दिवस है और उनके लिये देश से ऊपर कुछ नही था

 

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के राजनीतिक दलों ने जोर आजमाइश शुरू कर दी है. भाजपा, कांग्रेस, सपा, बसपा और तमाम छोटे दल राज्य में चुनावी यात्राएं और रैलियां कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में कांग्रेस प्रतिज्ञा रैलियों का आयोजन कर रही है. इसी क्रम में आज वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिला गोरखपुर पहुंचीं. प्रियंका गांधी ने गोरखपुर में प्रतिज्ञा रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ और मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. प्रियंका ने कहा, योगी आदित्यनाथ गुरु गोरखनाथ के विचारों के विपरीत शासन चला रहे हैं. इतना ही नहीं प्रियंका गांधी ने कहा, विपक्षी कहते हैं कि कांग्रेस भाजपा की ही टीम है. लेकिन मैं विपक्षियों को बताना चाहती हूं कि मर जाऊंगी, लेकिन भाजपा से मिलावट नहीं करूंगी. 

प्रियंका गांधी ने  राज्य में महिलाओं के उत्पीड़न का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि एक महिला का जीवन संघर्ष का जीवन होता है.यूपी में 5 साल में महिलाओं पर जो अत्याचार हुआ है वह आप सभी जानते हैं.महिलाओं को अपनी लड़ाई खुद लड़नी पड़ेगी.मैं और कांग्रेस आपके लिए लड़ेगी.40 फीसदी महिलाएं जब राजनीति में आएंगी तो राजनीति में बदलाव होगा.

यह भी पढ़ें: Supertech ने कहा, 40 मंजिला ट्विन टावर को गिराने में लगेगा इतना वक्त

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी के शासन-प्रशासन को सवालों के घेरे में खड़ा करने के साथ ही महिलाओं, अल्पसंख्यकों,किसानों और बेरोजगारों का मुद्दा उठाया. प्रियंका गांधी ने कहा पहले जलभराव की समस्या पर योगीजी मौके पर जाते थे पर आज हवाई जहाज से चले जाते हैं.आपके बीच मे बहुत खोखले वायदे किये गए पर कुछ नही हुआ.आज सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है.आपकी सम्पत्ति को जब्त किया गया और बुलडोजर चलाया गया है.अब पूर्वांचल और प्रदेश में बदलाव की जरूरत है.

प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि, "कांग्रेस ने रेलवे, हवाई अड्डे, सड़कों की स्थापना की. वे सब बेच रहे हैं. वे पूछते हैं कि हमने 70 साल में क्या किया. उन्होंने सिर्फ 7 साल में 70 साल की मेहनत बर्बाद कर दी...यूपी में 5 करोड़ बेरोजगार युवा हैं. बेरोजगारी के कारण हर दिन 3 युवक आत्महत्या से मरते हैं."

उन्होंने कहा, धर्म जाति के नाम पर आपकी भावना और आस्था से खिलवाड़ किया गया.आज इंदिरा जी के शहादत का दिवस है और उनके लिये देश से ऊपर कुछ नही था.उनको मालूम था कि उनकी हत्या होने वाली थी.आज के दिन उन्होंने मेरे भाई से कहा था कि मुझे कुछ हो जाये तो रोना मत.

प्रियंका गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अगर हमारी सरकार आती है तो मछली पालन को कृषि का दर्जा दिया जाएगा.बालू खनन और मत्स्य पालन में निषाद को वरीयता दिया जाएगा.गुरु मत्स्येन्द्र नाथ विश्वविद्यालय की स्थापना हम कराएंगे.किसानों का पूरा कर्ज हम माफ करेंगे.

First Published : 31 Oct 2021, 03:59:49 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.