logo-image

पीएम मोदी कोरोना को लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

जब पूरे देश में कोरोना के मामले लगातार तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. आपको बता दें कि हाल के दिनों में कुछ राज्यों ने कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए काफी उपाय किए जैसे कि नाइट कर्फ्यू, सोशल डिस्टेंसिंग आदि पर जोर दिया गया था.

Updated on: 05 Apr 2021, 05:52 PM

highlights

  • देश में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले
  • पीएम मोदी करेंगे मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक
  • एक दिन में कोरोना संक्रमण ने एक लाख का आंकड़ा पार किया

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में बढ़ते हुए कोरोना के मामलों को लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक का फैसला किया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के सूत्रों के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी 8 मार्च को कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक बैठक करेंगे. आपको बता दें कि पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब पूरे देश में कोरोना के मामले लगातार तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. आपको बता दें कि हाल के दिनों में कुछ राज्यों ने कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए काफी उपाय किए जैसे कि नाइट कर्फ्यू, सोशल डिस्टेंसिंग आदि पर जोर दिया गया लेकिन अभी तक इन उपायों के बाद भी राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों पर काबू नहीं पाया जा सका है. 

आपको बता दें कि इसके पहले रविवार को महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संंक्रमण को लेकर नई गाइडलाइंस जारी की गईं हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की थी. इस बैठक में कोरोना वायरस संक्रमण से जुड़े मुद्दों और कोरोना के टीकाकरण पर चर्चा हुई थी. आपको बता दें कि इस बैठक में पीएम मोदी के अलावा कैबिनेट सचिव, पीएम के प्रधान सचिव, स्वास्थ्य सचिव और डॉक्टर विनोद पॉल भी मौजूद थे.

यह भी पढ़ेंःभाजपा के स्थापना दिवस पर पीएम मोदी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे

आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले काबू से बाहर होते हुए दिखाई दे रहे हैं. अगर हम पिछले 24 घंटे की बात करें तो देश में कोरोना वायरस के 1 लाख 3 हजार 558 मामले सामने आए हैं. आपको बता दें कि आंकड़े एक दिन में सामने आना वाला अब तक का सबसे ज्यादा बड़ा मामला है. इन नए मामलों के आने के बाद से अब देश में कोरोना के पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर कुल एक करोड़ 25 लाख 89 हजार 067 हो गई है. इसके साथ ही पिछले 24 घंटे में 478 लोग इस महामारी का शिकार बने जिसके बाद अब तक कुल मृतक संख्या बढ़कर एक लाख 65 हजार 101 हो गई है.

यह भी पढ़ेंःयोगी आदित्यनाथ ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, पीएम मोदी का जताया आभार

देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के नए मामलो में अगर हम बात करें सबसे ज्यादा किस राज्य से आए हैं तो इनमें महाराष्ट्र शीर्ष पर है. महाराष्ट्र में 81.90 फीसदी केस, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, पंजाब और दिल्ली  से हैं. इन राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है. सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में ही एक दिन में सर्वाधिक 57074 नए मामले यानी कुल 55.11 फीसदी मामले सामने आए हैं.