logo-image
लोकसभा चुनाव

PM Modi Rally in Rudrapur: पीएम मोदी की उत्तराखंड के रुद्रपुर में आज चुनावी जनसभा, सुरक्षा के किए गए कड़े इंतजाम

PM Modi Rally in Rudrapur: पीएम मोदी इनदिनों लोकसभा चुनाव के प्रचार में जुटे हुए हैं. मंगलवार को वह उत्तराखंड के रुद्रपुर में होंगे. जहां वह बीजेपी की शंखनाद रैली को संबोधित करेंगे.

Updated on: 02 Apr 2024, 06:53 AM

highlights

  • रुद्रपुर में आज पीएम मोदी की चुनावी रैली
  • शंखनाद रैली को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री
  • एफसीआई मैदान में होगी जनसभा

नई दिल्ली:

PM Modi Rally in Rudrapur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (मंगलवार) को उत्तराखंड के रुद्रपुर में होंगे. जहां वह एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. बीजेपी ने इस रैली को 'शंखनाद' रैली नाम दिया है. प्रधानमंत्री मोदी के आगमन के चलते जिला प्रशासन और पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. शंखनाद रैली के लिए रुद्रपुर में भव्य मंच तैयार किया गया है. इसके साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर पूरे शहर में जगह-जगह पैरामिलिट्री फोर्स और पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं. इस रैली में एक लाख से ज्यादा लोगों के पहुंचने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: आज मंगलवार है महावीर का वार, इस राशि के लोगों को होगा धनलाभ, जानें आज का राशिफल

किच्छा बाईपास मैदान में होगी पीएम मोदी की रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली रुद्रपुर के किच्छा बाईपास मार्ग पर स्थित एफसीआई मैदान में होगी. इसे लेकर एसपीजी की निगरानी में लोक निर्माण विभाग ने एक भव्य मंच का निर्माण किया है. इसके साथ ही एक दर्शक दीर्घा भी बनाई है. लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों ने पूरे मैदान को समतल कर आरबीएम डालकर रास्ते पक्के कर दिए हैं. जिससे वहां पहुंचने वाले लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े. वहीं साफ-सफाई का भी विशेष इंतजाम किया गया है. साथ ही डिवाइडरों पर रंग रोगन किया गया है.

ये भी पढ़ें: विदेश मंत्री जयशंकर ने ​चीन के षड्यंत्र पर दिया जवाब, कहा-नाम बदलने से कुछ हासिल नहीं होगा 

तलाशी अभियान में लगा डॉग स्क्वायड

इसके साथ ही पुलिस प्रशासन ने भी सतर्कता बढ़ा दी है. पीएम मोदी की रैली को देखते हुए डॉग स्क्वायड ने जनसभा स्थल के आसपास सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. जेपीएस चौराहे से गंगापुर चौराहा तक जीरो जोन कर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. साथ ही जगह-जगह बेरिकेडिंग कर पैरा मिलिट्री फोर्स और पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं. बीजेपी की इस रैली में लोगों को लाने के लिए हर विधानसभा से 50 बसें लाने की लक्ष्य है.

मेडिकल कंटीजेंसी हॉस्पिटल में बदला जिला चिकित्सालय

पीएम मोदी की रैली को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने भी अपनी तैयारियां कर ली हैं. सीएमओ डॉ. मनोज कुमार शर्मा ने जनसभा के दौरान डॉक्टरों की डयूटी लगाई है. इसके साथ ही रैली स्थल पर एंबुलेंस की तैनाती की गई है. वहीं जिला चिकित्सालय को मेडिकल कंटीजेंसी हॉस्पिटल में तब्दील कर दिया गया है. जहां सर्जन, एनेस्थेटिस्ट, कॉर्डियोलॉजिस्ट, न्यूरो सर्जन समेत डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों की टीम को तैनात किया गया है. साथ ही जनसभा स्थल पर मेडिकल रिलीफ पोस्ट बनाई गई है. यहां दो डॉक्टर, एक-एक फार्मासिस्ट और स्टाफ नर्स को तैनात किया  गया है.

ये भी पढ़ें: MI vs RR : घर पर भी हारी हार्दिक की मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स ने लगाई जीत की हैट्रिक