logo-image

MI vs RR : घर पर भी हारी हार्दिक की मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स ने लगाई जीत की हैट्रिक

MI vs RR : मुंबई इंडियंस को उसके घर पर हराकर राजस्थान रॉयल्स ने जीत की हैट्रिक लगा ली है. वहीं, मुंबई इंडियंस की ये लगातार तीसरी हार है...

Updated on: 02 Apr 2024, 06:28 AM

नई दिल्ली:

MI vs RR Result : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में मुंबई इंडियंस लगातार तीसरा मैच हार गई है. वानखेडे़ स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के साथ खेले गए मैच में मुंबई की ओर से बहुत ही निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला. नतीजन, मुंबई 6 विकेट से मैच हार गई और राजस्थान ने जीत की हैट्रिक लगाई. सभी को उम्मीद थी कि घरेलू मैदान पर मुंबई जीत का खाता खोलने में सफल होगी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और उसे करारी हार का सामना करना पड़ा. 

राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट से जीता मैच

मुंबई इंडियंस के दिए 126 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने 15.3 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया और 6 विकेट से मैच जीत लिया. हालांकि, मुंबई ने हार नहीं मानी थी. 126 रनों के छोटे टारगेट के बावजूद उनके गेंदबाजों ने पूरी कोशिश की, मगर वह टीम को जीत नहीं दिला पाए. राजस्थान रॉयल्स के लिए रियान पराग ने एक बार फिर ताबड़तोबड़ बल्लेबाजी करते हुए 39 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 54 रन बनाए. वहीं, यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर 13, संजू सैमसन 12, रविचंद्रन अश्विन 16, पर आउट हुए. इस तरह राजस्थान ने सिर्फ 4 विकेट गंवाकर आसानी से 126 रन का टारगेट हासिल कर लिया. मुंबई इंडियंस की ओर से आकाश माधवाल ने 3 और क्वेना मफाका ने 1 विकेट चटकाया. 

मुंबई इंडियंस ने दिया था 126 का लक्ष्य

 पूरी टीम मिलकर 20 ओवर में 125 रन ही बोर्ड पर लगा पाई. मुंबई की पारी की बात करें, तो रोहित शर्मा, नमन धिर और डेवाल्ड ब्रेविस तीन बल्लेबाज गोल्डन डक पर आउट हो गए. इसके बाद इशान किशन 16(14) पर विकेट गंवा बैठे. तिलक वहर्मा ने 29 गेंद पर 32 और हार्दिक पांड्या ने 21 गेंद पर 34 रन की अहम पारी खेली. हार्दिक के बल्ले से आई 34 रन की पारी मुंबई इंडियंस के लिए सबसे बड़ी इनिंग रही. इसके अलावा, टिम डेविड 17(24), पियूष चावला 3(6), गेराल्ड कोएट्जी 4(9) पर आउट हुए. आखिर में जसप्रीत बुमराह 8 और आकाश माधवाल 4 रन पर नाबाद लौटे.  

राजस्थान की शानदार गेंदबाजी

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सस्ते में आउट हो गई. इसलिए राजस्थान रॉयल्स की जीत का क्रेडिट उनकी गेंदबाजों को मिलना चाहिए. तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट पहले ही ओवर में 2 विकेट लिए और अपने 4 ओवर के स्पेल में 22 रन देकर 3 विकेट अपने खाते में दर्ज किए. उनके अलावा, युजवेंद्र चहल ने 3, नंद्रे बर्गर2 और आवेश खान एक विकेट लेने में कामयाब रहे.