logo-image

'सतर्क भारत, समृद्ध भारत' कार्यक्रम को पीएम मोदी आज करेंगे संबोधित

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) सतर्कता जागरूकता सप्ताह के साथ राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन करता है, जो 27 अक्टूबर से 2 नवंबर तक हर साल पूरे भारत में मनाया जाता है.

Updated on: 02 Nov 2020, 08:17 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 'सतर्क भारत, समृद्ध भारत' सतर्कता और भ्रष्टाचार विरोधी सम्मेलन को संबोधित करेंगे. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा आयोजित इस राष्ट्रीय सम्मेलन का विषय ‘सतर्क भारत, समृद्ध भारत’ रखा गया है. पीएम मोदी ने 27 अक्टूबर को सीबीआई द्वारा आयोजित किए गए इस राष्ट्रीय सम्मेलन का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्धाघन किया था.

यह भी पढ़ें : बिहार के लोगों को 'जंगलराज' नहीं 'मंगलराज' चाहिए : अनुराग ठाकुर

पीएम मोदी ने कहा था कि, बीते दशकों में हमने देखा है कि जब भ्रष्टाचार करने वाली एक पीढ़ी को सही सजा नहीं मिलती तो दूसरी पीढ़ी और ज्यादा ताकत के साथ भ्रष्टाचार करती है. उसे दिखता है कि जब घर में ही, करोड़ों रुपए कालाधन कमाने वाले का कुछ नहीं हुआ, तो उसका हौसला और बढ़ जाता है. इस वजह से कई राज्यों में तो ये राजनीतिक परंपरा का हिस्सा बन गया है. पीढ़ी दर पीढ़ी चलने वाला भ्रष्टाचार, भ्रष्टाचार का ये वंशवाद, देश को दीमक की तरह खोखला कर देता है.

यह भी पढ़ें : 'बाबा का ढाबा' को Viral करने वाले गौरव वासन पर केस दर्ज, जानें वजह

बता दें कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) सतर्कता जागरूकता सप्ताह के साथ राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन करता है, जो 27 अक्टूबर से 2 नवंबर तक हर साल पूरे भारत में मनाया जाता है. इस बार राष्ट्रीय सम्मेलन का विषय ‘सतर्क भारत, समृद्ध भारत’ रखा गया है.