logo-image

PM Modi On INDIA Alliance: पीएम मोदी ने विपक्ष के गठबंधन को दिया नया नाम, बताया घमंडिया

PM Modi On INDIA Alliance: एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी गठबंधन INDIA के नाम पर कसा तंज, पहले ही भई ईस्ट इंडिया कंपनी और इंडियन मुजाहिद्दीन के नाम से कर चुके तुलना.

Updated on: 04 Aug 2023, 12:29 PM

highlights

  • PM मोदी ने एक बार फिर INDIA गठबंधन पर कसा तंज
  • पीएम मोदी बोले- INDIA नहीं घमंडिया कहिए
  • इससे पहले भी पीए मोदी इंडिया गठबंधन नाम पर कर चुके कटाक्ष

नई दिल्ली:

PM Modi On INDIA Alliance: अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सत्ताधारी दल और विपक्ष दोनों एक दूसरे पर हमलावर हैं. मकसद एक ही है सत्ता की चाबी हासिल करना. यही वजह है कि विपक्षी दलों ने मिलकर एक गठबंधन किया और हाल में इसको एक नया नाम दिया INDIA. गठबंधन के नामकरण के बाद से ही सत्ताधारी एनडीए इस नाम को लेकर वार-पलटवार कर रहा है. इसी कड़ी में अब एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस गठबंधन का नया नाम रखा है. पीए मोदी ने इंडिया गठबंधन को घमंडिया कहकर संबोधित किया है. आइए जानते  हैं क्या है पूरा मामला.

दरअसल पीएम मोदी मिशन 2024 के मद्देनजर इन दिनों लगातार सहयोगी दलों और सांसदों के साथ बैठकें कर रहे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने बीते दिन बिहार के एनडीए सांसदों के साथ मीटिंग की. इस बैठक में पीएम मोदी ने इंडिया गठबंधन को घमंडिया गठबंधन कह कर बुलाया. उन्होंने कहा कि, इस गठबंधन को इंडिया ना कहते हुए घमंडिया कहना चाहिए. 

यह भी पढ़ें - Nuh Violence: नूंह हिंसा को लेकर SP का तबादला, रोहिंग्या बस्ती पर चला बुलडोजर

इस वजह से विपक्ष ने रखा INDIA नाम 
पीएम मोदी ने कहा कि विपक्षी दलों का इंडिया नाम रखने के पीछे खास मकसद है. दरअसल विपक्ष खास तौर पर कांग्रेस के लिए UPA के पुराने पापों को धोना चाहते हैं. यही वजह है कि वो अपने पुराने गठबंधन को अब नया नाम देकर जनता के साथ भी धोखा ही कर रहे हैं. 

पीएम मोदी ने ये भी कहा कि नए गठबंधन का नाम उनकी इंडिया के प्रति सेवा भाव नहीं बल्कि गरीबों को कुचलने और देश को लूटने का मकसद है. 

पहले भी पीएम मोदी ने INDIA नाम पर कसा था तंज
बता दें कि ये पहली बार नहीं इससे पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया गठबंधन के नाम को लेकर तंज कसा था. इससे पहले पीएम मोदी ने कहा था कि ईस्ट इंडिया कंपनी और इंडियन मुजाहिद्दीन के नाम में भी इंडिया छिपा हुआ है.

हालांकि उनके इस बयान को लेकर विपक्ष की ओर से भी बयानबाजियां की गई थीं. विपक्ष का कहना था कि इंडिया नाम के तो कई अभियान भी चल रहे हैं और इनको नाम भी पीएम मोदी ने ही दिया है मसलन मेक इन इंडिया आदि.