News Nation Logo
Banner

कोरोना के खिलाफ आज PM मोदी एक ट्वीट के जरिए करेंगे अनोखे 'जन आंदोलन' की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से देशभर में एक अनोखे 'जन आंदोलन' की शुरुआत करने जा रहे हैं. मोदी एक ट्वीट के जरिए इस अभियान की शुरुआत करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 08 Oct 2020, 07:24:28 AM
narendra modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से देशभर में एक अनोखे 'जन आंदोलन' की शुरुआत करने जा रहे हैं. त्योहारों, ठंड के मौसम और अर्थव्यवस्था की स्थिति को ध्यान में रखते हुए और कोरोना के खिलाफ बचाव के सारे उपायों का पालन करते हुए देश को कैसे आगे बढ़ाया जाए, इसी मकसद से इस आंदोलन को शुरू किया जा रहा है. इतना ही नहीं, प्रधानमंत्री मोदी एक ट्वीट के जरिए इस अभियान की शुरुआत करेंगे.

यह भी पढ़ें: आम आदमी का जीना मुहाल, सब्जियों के बाद अब दाल पर महंगाई की मार

इस अभियान को लेकर केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि कोरोना से बचाव का एकमात्र हथियार मास्क पहनना, सामाजिक दूरी का पालन करना और हाथ धोना है, इसी सिद्धांत का पालन करते हुए सार्वजनिक स्थानों पर इन उपायों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के अभियान को शुरू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में डरने की नहीं, सावधानी की आवश्यकता है. यह संदेश जन जन तक पहुंचाने के लिए जनचेतना की मुहिम चलाई जाएगी.

प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि दवा और वैक्सीन के बिना मास्क, दो गज की सुरक्षित दूरी, हाथ धोना ही सुरक्षा कवच हैं. जनचेतना की मुहिम के लिए लोगों के संपर्क के सभी ठिकानों पर बैनर पोस्टर लगेंगे. ठंड के दिन आ रहे हैं और ठंड के दिनों में लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए और कल से इसके बारे में एक जन आंदोलन शुरू होगा.

यह भी पढ़ें: फिर से चलने जा रही है तेजस एक्सप्रेस, जानिए किस रूट पर और कब चलेगी यह ट्रेन

उन्होंने बताया कि लोगों के संपर्क के सभी ठिकानों पर बैनर, पोस्टर और स्टीकर लगेंगे। चाहे हो हवाई अड्डा हो या बस अड्डा. ऑटो रिक्शा हो या मेट्रो या फिर पेट्रोल पंप. स्कूल-कॉलेज, आंगनबाड़ी हो बाजार या फिर पुलिस स्टेशन. जहां भी लोग काम के लिए जाते हैं, ऐसे सभी जगह स्थानों पर एक जन चेतना की मुहिम चलेगी.

उल्लेखनीय है कि भारत में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बुधवार को 72,049 नए मामलों के साथ 67.57 लाख हो गई है, जबकि अभी तक 57 लाख 44 हजार 693 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. इससे ठीक होने की राष्ट्रीय औसत दर 85.02 फीसदी हो गई है.

First Published : 08 Oct 2020, 07:24:28 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो