logo-image

आंध्र प्रदेश में हुए रेल हादसे पर पीएम मोदी ने रेल मंत्री से की बात, मुआवजे की घोषणा

पीएम नरेंद्र मोदी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की और अलामंदा और कंटकपल्ली सेक्शन के बीच ट्रेन दुर्घटना के संबंध में मौजूदा स्थिति का जायजा लिया.

Updated on: 29 Oct 2023, 11:49 PM

नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश के विजयगरम जिले में रविवार देर शाम बड़ा रेल हादसा हो गया. यहां दो ट्रेनें आपस में टकरा गई हैं. इस घटना में अब तक 6 यात्रियों की मौत हो गई है और 18 लोग घायल हो गए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन और विशाखापत्तनम-रायगड़ा पैसेंजर ट्रेन के बीच जोरदार टक्कर हो गई. यह घटना विजयनगरम जिल में अलमांडा-कंकटपल्ली के समीप हुई है. साउथ कोस्ट रेलवे जोन के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि ट्रेन 08532 विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर 08504 विशाखापत्तनम-रायगड़ा पैसेंजर से टकरा गई, जिसमें 3 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस घटना के संबंध में विजयनगरम की एसपी दीपिका ने बताया कि घटना स्थल सारे अधिकारी मौजूद हैं और राहत बचावकार्य जारी है.

 

पीएम मोदी ने की घोषणा

वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की और अलामंदा और कंटकपल्ली सेक्शन के बीच ट्रेन दुर्घटना के संबंध में मौजूदा स्थिति का जायजा लिया. पीएमो ने लिखा कि अधिकारी प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं.  प्रधानमंत्री ने मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. पीएमओ के द्वारा जानकारी, प्रधानमंत्री ने रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है. अलमांडा और कंटाकापल्ले खंड के बीच ट्रेन के पटरी से उतरने के कारण प्रत्येक मृतक के निकटतम परिजन को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये मिलेंगे. घायलों को 50,000 रुपये दिये जायेंगे.  इस घटना के संबंध में रेल मंत्री ने सोशल मीडिया एक्स पर जानकारी दिया कि बचाव कार्य जारी है. सभी यात्री शिफ्ट हो गए. पीएम मोदी ने स्थिति की समीक्षा की. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री से बात की, राज्य सरकार और रेलवे टीमें निकट समन्वय में काम कर रही हैं. 

ये भी पढ़ें- पहले धमाका.. फिर किया Facebook Live.. बाद में सरेंडर! Kerala Blast की खौफनाक हकीकत

घटनास्थल पर सभी अधिकारी मौजूद

आपको बता दें कि घटना स्थल पर राहत एवं सहायता कार्य जारी है. इस संबंध में वाल्टेयर मंडल रेल प्रबंधक डीआरएम ने बताया कि रेस्क्यू जारी है. मौके पर एंबुलेंस के लिए स्थानीय प्रशासन और एनडीआरएफ मौके पर पहुंच गए हैं. वहीं, मुख्यमंत्री कार्यालय से जानकारी सामने आई कि सीएम वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने राहत कार्य के लिए सभी इंतजाम करने के आदेश दिए हैं. घटना से संबंधित विजुअल भी सामने आ रहे हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि ट्रेनों की बोग्गियां पटरी से नीचे और ऊपर की ओर चढ़ गई है.