logo-image

PM मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति से बात की, युद्ध खत्म करने को लेकर की चर्चा

पीएम मोदी ने कहा कि यूक्रेन में परमाणु सुविधाओं के खतरे में सार्वजनिक स्वास्थ्य और पर्यावरण के लिए दूरगामी और विनाशकारी परिणाम हो सकते हैं."

Updated on: 04 Oct 2022, 08:48 PM

दिल्ली:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की से फोन पर बात की और रूसी सेना से जूझ रहे पूर्वी यूरोपीय देश में परमाणु प्रतिष्ठानों की सुरक्षा पर चिंता जताई. दोनों नेताओं ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा आंशिक लामबंदी की घोषणा के लगभग दो सप्ताह बाद बात की.  बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शत्रुता की तुरंत समाप्ति और वार्ता और कूटनीति के मार्ग को आगे बढ़ाने की आवश्यकता के लिए अपने आह्वान को दोहराया. उन्होंने अपना दृढ़ विश्वास व्यक्त किया कि संघर्ष का कोई सैन्य समाधान नहीं हो सकता है और योगदान के लिए भारत की तत्परता से अवगत कराया.

यह भी पढ़ेंः पंजाब पुलिस ने नार्को-आतंकवाद के बड़े मॉड्यूल का किया पर्दाफाश

पीएम मोदी ने कहा कि यूक्रेन में परमाणु सुविधाओं के खतरे में सार्वजनिक स्वास्थ्य और पर्यावरण के लिए दूरगामी और विनाशकारी परिणाम हो सकते हैं." हाल ही में पुतिन ने यूक्रेन के चार प्रांतों को अपने कब्जे में करने को लेकर घोषणा की थी साथ ही रूस के अस्तित्व के लिए परमाणु हथियारों के उपयोग की धमकी दी थी.