logo-image

PM मोदी ने शेयर की अयोध्या दीपोत्सव की तस्वीरें, बताया अद्भुत, अलौकिक और अविस्मरणीय!

Ayodhya Deepotsav 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में मनाए गए दीपोत्सव की कई तस्वीरें अपने एक्स हैंडल से शेयर की. इन तस्वीरों को शेयर करते हुए पीएम मोदी ने इसे अद्भुत बताया.

Updated on: 12 Nov 2023, 10:18 PM

highlights

  • पीएम मोदी ने शेयर की अयोध्या दीपोत्सव की तस्वीरें
  • बताया अद्भुत, अलौकिक और अविस्मरणीय
  • दीपोत्सव पर अयोध्या में जलाए गए 22 लाख दिए

 

New Delhi:

Ayodhya Deepotsav 2023: दिवाली के अवसर पर शनिवार को अयोध्या में दीपोत्सव का आयोजन किया गया. इस दौरान राम नगरी में सरयू के घाटों पर 22 लाख  से ज्यादा दीये जलाए गए. इस बार मनाए गए दीपोत्सव कार्यक्रम में एक बार फिर से अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया. 22 लाख दिये जलाकर अयोध्या नगरी ने एक नया कीर्तिमान स्थापित किया. इसके बाद इस दीपोत्सव की तस्वीरें सोशल मीडिया में तेजी से वायरल होने लगी. इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अयोध्या में मनाए गए दीपोत्सव की तस्वीरें शेयर की. इन तस्वीरों को शेयर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दीपोत्सव को अद्भुत बताया.

ये भी पढ़ें: इजरायली पीएम ने फिर दोहराई हमास को खत्म करने की प्रतिज्ञा, बोले- "जरूरत पड़ी तो..."

दीपोत्सव को बताया अद्भुत, अलौकिक और अविस्मरणीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में मनाए गए दीपोत्सव को अद्भुत, अलौकिक और अविस्मरणीय बताया है. पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक एक्स (पूर्व नाम ट्विटर) हैंडल पर अयोध्‍या दीपोत्‍सव की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, "अद्भुत, अलौकिक और अविस्मरणीय! लाखों दीयों से जगमग अयोध्या नगरी के भव्य दीपोत्सव से सारा देश प्रकाशमान हो रहा है. इससे निकली ऊर्जा संपूर्ण भारतवर्ष में नई उमंग और नए उत्साह का संचार कर रही है. मेरी कामना है कि भगवान श्री राम समस्त देशवासियों का कल्याण करें और मेरे सभी परिवारजनों की प्रेरणाशक्ति बनें. जय सियाराम!"

अयोध्या में 51 घाटों पर जलाए गए 22 लाख दीपक

बता दें कि भगवान राम जन्मस्थली अयोध्या में शनिवार को दिवाली की पूर्व संध्या पर दीपोत्सव समारोह का आयोजन किया गया. इसे सफल बनाने के लिए हजारों लोगों ने कड़ी मेहनत की और अयोध्या नगर को दीपों से सजा दिया. इस बार दीपोत्सव के मौके पर एक ही समय में अयोध्या के 51 घाटों पर लगभग 22.23 लाख मिट्टी के दीपक जलाए गए. गौरतलब है कि अयोध्या में हर साल दिवाली के मौके पर दीपोत्सव मनाया जाता है. इस दौरान पूरी अयोध्या नगर दियो की रोशनी से जगमगाती दिखती है.

ये भी पढ़ें: दिवाली के रंग में रंगी दिल्ली, जगमगा उठे राष्ट्रपति भवन, कुतुब मीनार, इंडिया गेट ..

पीएम मोदी ने जवानों के साथ मनाई दिवाली

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बाद दिवाली का त्योहार सेना के जवानों के साथ मनाया. जवानों के साथ दिवाली मनाने के लिए पीएम मोदी रविवार को हिमाचल प्रदेश के लेप्चा पहुंचे थे. गौरतलब है कि पीएम मोदी हर साल  सेना के जवानों के साथ दिवाली का त्योहार मनाते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना के जवानों के साथ दिवाली की तस्वीरें अपने एक्स हैंडल से शेयर कीं. उन्होंने एक्स पर लिखा, "हिमाचल प्रदेश के लेप्चा में हमारे सुरक्षा बलों के साथ दिवाली मनाना गर्व से भरा अनुभव रहा है."