News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

PM Modi ने कोविड के हालातों पर की समीक्षा बैठक,स्वास्थ्य मंत्री भी रहे मौजूद

पीएम मोदी की बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya), उड्डयन सचिव, गृह सचिव, कैबिनेट सचिव और रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और अन्य वरिष्ठ अधिकारी प्रमुखता से मीटिंग में शामिल हुए.  

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 09 Jan 2022, 09:34:35 PM
PM Modi

PM Modi (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • कोरोना की स्थिति पर पीएम मोदी ने की समीक्षा बैठक
  • गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया भी रहे मौजूद 
  • कल राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों से बातचीत कर सकते हैं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया

नई दिल्ली:

पीएम मोदी (PM Modi) की अध्यक्षता में आज देश भर में फैल रहे कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक संपन्न हुई. पीएम मोदी की इस बैठक में कई कैबिनेट मंत्रियों (Cabinet Ministers) ने भी हिस्सा लिया. आपको बता दें कि पीएम मोदी की बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya), उड्डयन सचिव, गृह सचिव, कैबिनेट सचिव और रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और अन्य वरिष्ठ अधिकारी प्रमुखता से मीटिंग में शामिल हुए.

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलो के मद्देनजर देश में कोरोना की स्थिति पर पीएम मोदी ने चर्चा की. इससे पहले पीएम मोदी ने ओमिक्रॉन के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच पिछले महीने भी एक बैठक की अध्यता की थी. आपको बता दें कि पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि कल ही चुनाव आयोग ने पांच राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए चुनाव आयोग ने भी 15 जनवरी तक सभी राजनीतिक रैलियों और रोड शो पर रोक लगा दी है.

मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा ने बताया कि 15 जनवरी तक किसी भी रोड शो, पदयात्रा, साइकिल या बाइक रैलियों और जुलूसों की अनुमति नहीं दी जाएगी. स्थिति की समीक्षा की जाएगी और बाद में नए निर्देश जारी किए जाएंगे. कोविड-सुरक्षित चुनाव कराने के लिए, सभी मतदान केंद्रों को भूतल पर स्थापित किया जाएगा, जो सैनिटाइटर, मास्क, थर्मल जैसे कोरोना सुरक्षित उपकरणों से लैस होंगे. 

यह भी पढ़ें: 12 जनवरी से शुरू होगी NEET PG की काउंसलिंग, स्वास्थ्य मंत्री ने किया ट्वीट

सरकारी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी के साथ बैठक के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया कल राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बातचीत कर सकते हैं. 

First Published : 09 Jan 2022, 08:57:48 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.