logo-image

PM मोदी ने NewsNationtv.com के लेख को सराहा... दिया धन्यवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 70 साल के हो गए हैं. मोदी को उनके 70वें जन्मदिन के अवसर पर बधाई देने वालों का तांता लगा है. उनका जन्म 17 सितंबर 1950 को हुआ था.

Updated on: 17 Sep 2020, 02:59 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज 70 साल के हो गए हैं. मोदी को उनके 70वें जन्मदिन के अवसर पर बधाई देने वालों का तांता लगा है. उनका जन्म 17 सितंबर 1950 को हुआ था. प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर न्यूज नेशन (News Nation) ने भी शुभकामनाएं दी हैं और इस मौके पर एक विशेष लेख लिखा है. नरेंद्र मोदी ने न्यूज नेशन के इस लेख की सराहना की है. साथ ही जन्मदिन की शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद दिया है.

ये भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी जन्मदिन विशेषः कदम जमीन पर और भरोसा आसमान पर

न्यूज नेशन के इस लेख को लेकर ट्विटर पर हजारों लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. इस लेख को ट्विटर पर 4 हजार हजार लोगों ने रिट्वीट किया है. जबकि इस लेख पर ट्विटर पर करीब 25 हजार लाइक्स मिले हैं. आपको बता दें कि न्यूज नेशन के सोशल मीडिया पर 30 मिलियन से अधिक ऑडियंस हैं.

यह भी पढ़ें: Parliament Live : सीमा पर मजबूती के साथ डटे हैं जवान: राजनाथ सिंह

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी का 17 सितंबर की तारीख से एक खास नाता है. दरअसल वर्ष 1950 में 17 सितंबर के दिन ही नरेंद्र दामोदर मोदी का जन्म हुआ, जिन्हें 26 मई 2014 को भारत के तत्कालीन राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने देश के 15वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ दिलाई. पांच बरस बाद 2019 में भारतीय जनता पार्टी ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर चुनाव जीता और उन्होंने प्रधानमंत्री के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल की शुरूआत की.

यहां यह जानना दिलचस्प होगा कि मोदी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने आजाद भारत में जन्म लिया. एक साधारण परिवार में जन्मे नरेन्द्र मोदी का सता के शीर्ष पर पहुंचना इस बात का संकेत है कि यदि व्यक्ति में दृढ़ इच्छा शक्ति और अपनी मंजिल तक पहुंचने का जज्बा हो तो वह मुश्किल से मुश्किल हालात को आसान बनाकर अपने लिए नये रास्ते बना सकता है.