logo-image

PM Modi: सरदार पटेल की जयंती आज, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

PM Modi: आज सरदार वल्लभभाई पटेल की 148वीं जयंती है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर पहुंच कर सरदार पटेल को श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह ने भी पटेल को श्रद्धांजलि देकर उन्हें नमन किया.

Updated on: 31 Oct 2023, 09:38 AM

New Delhi:

Sardar Vallabhbhai Patel Birth Anniversary: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने सरदार पटेल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर सरदार पटेल को श्रद्धांजलि दी. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट कर कहा कि, सरदार पटेल की जयंती पर, हम उनकी अदम्य भावना, दूरदर्शी राजनेता और असाधारण समर्पण को याद करते हैं, जिसके साथ उन्होंने हमारे देश की नियति को आकार दिया. राष्ट्रीय एकता के प्रति उनकी प्रतिबद्धता हमारा मार्गदर्शन करती रहती है. हम उनकी सेवा के सदैव ऋणी रहेंगे.

ये भी पढ़ें: Petrol Diesel Prices: दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में जानें पेट्रोल-डीजल के दाम, देखें ताजा अपडेट 

पीएम मोदी राष्ट्र को एकता की दिलाई शपथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार पटेल की जयंती पर राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्र को एकता की शपथ दिलाई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केवड़िया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर देश को एकता की शपथ दिलाते हुए लोगों ने देश की एकता, अखंडता और सुरक्षा में अपना योगदान देने का संकल्प लिया.

युवा भारत संगठन को करेंगे लॉन्च

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (31 अक्तूबर) को सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर युवाओं के राष्ट्रव्यापी संगठन मेरा युवा भारत को लॉन्च करेंगे. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम में इसकी घोषणा की थी. 

160 करोड़ की विकास परियोजनाओं का देंगे तोहफा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को केवड़िया में 160 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इनमें एकता नगर से अहमदाबाद तक हेरिटेज ट्रेन, नर्मदा आरती लाइव के लिए परियोजना, कमलम् पार्क, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी परिसर के भीतर एक पैदल मार्ग शामिल है. इसके अलावा इन परियोजनाओं में 30 नई ई-बसें, 210 ई-साइकिलें और कई गोल्फ कार्ट की भी योजना है. साथ ही एकता नगर में सिटी गैस वितरण नेटवर्क और गुजरात राज्य सहकारी बैंक का ‘सहकार भवन’ से जुड़ी परियोजनाओं का भी पीएम मोदी तोहफा देंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी 31 अक्टूबर को केवड़िया में ट्रॉमा सेंटर और एक सौर पैनल के साथ उप-जिला अस्पताल की आधारशिला भी रखेंगे.

ये भी पढ़ें: Israel hamas war: हमास पर हमले से पीछे नहीं हटेंगे, गाजा में युद्ध विराम पर बोले इजरायल के PM बेंजामिन नेतन्याहू 

HIGHLIGHTS

  • पीएम मोदी ने सरदार पटेल को दी श्रद्धांजलि
  • स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर की पीएम ने पुष्पांजलि
  • राष्ट्र को दिलाई एकता की शपथ