logo-image

रामनाथ कोविंद के लिए PM मोदी ने किया रात्रि भोज का आयोजन, नवनिर्वाचित राष्ट्रपति मुर्मू भी हुईं शामिल

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि इस फेयरवेड डिनर के लिए काफी भव्य आयोजन किया गया. इस मौके पर कई पद्म पुरस्कार विजेताओं सहित सहित देश के सभी हिस्सों से कई गणमान्य लोग उपस्थित थे.

Updated on: 22 Jul 2022, 11:35 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को निवर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram nath kovind) के लिए रात्रि भोज (Dinner party) की मेजबानी की. इस खास मौके पर केंद्रीय मंत्रिमंडल के सदस्य, विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री और अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे. इस विदाई समारोह में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (draupdi murmu) भी शामिल हुईं. कोविंद का कार्यकाल सोमवार को समाप्त हो रहा है. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि इस फेयरवेड डिनर के लिए काफी भव्य आयोजन किया गया. इस मौके पर कई पद्म पुरस्कार विजेताओं सहित सहित देश के सभी हिस्सों से कई गणमान्य लोग उपस्थित थे. एक सूत्र ने कहा कि यह रात्रिभोज बहुत ही शानदार था. उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला और प्रधानमंत्री के मंत्रिमंडल के सदस्य कार्यक्रम में मौजूद थे.

यह भी पढ़ें: CWG से पहले स्मृति मंधाना पूरी तरह जोश में, कहा- देश के लिए लाएंगे मेडल  

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी भी इसमें शामिल हुए. नवनिर्वाचित राष्ट्रपति मुर्मू को भारत के अगले राष्ट्रपति के रूप में चुना गया है. शुक्रवार को उन्होंने विपक्ष दल की ओर से खड़े यशवंत सिन्हा को हराकर 15 वें राष्ट्रपति के रूप में अपनी जीत हासिल की. वह सोमवार को संसद के सेंट्रल हॉल में शपथ लेंगी. राम नाथ कोविंद ने 25 जुलाई, 2017 को भारत के चौदहवें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली थी. कोविंद भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के उम्मीदवार थे और उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) के उम्मीदवार और लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार को हराया. राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होने से पहले वह बिहार के राज्यपाल और राज्यसभा में संसद सदस्य थे. कोविंद ने अपने शासनकाल के दौरान 28 देशों की राजकीय यात्राएं की.