News Nation Logo

ट्रंप की वजह से PM मोदी बने ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाले सक्रिय नेता

pm modi now most followed active politician on twitter: अमेरिका हिंसा के बाद ट्विटर ने ऐलान किया है कि  कि उसने हिंसा के और उकसावे के जोखिम की वजह से डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर हैंडल स्थाई रूप से निलंबित कर दिया है. अमेरिका में चुनाव के बाद से ही माहौल

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 10 Jan 2021, 07:27:40 PM
pm modi 15 12

पीएम मोदी (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली:

अमेरिका में निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) का ट्विटर (Twitter) अकाउंट स्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है. ट्रंप के ट्विटर हैंडल के निलंबित किये जाने के बाद भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दुनिया में एक बार फिर से दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले सक्रिय राजनेता बन गए हैं. आपको बता दें कि अमेरिका हिंसा के बाद ट्विटर ने ऐलान किया है कि  कि उसने हिंसा के और उकसावे के जोखिम की वजह से डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर हैंडल स्थाई रूप से निलंबित कर दिया है.

अमेरिका में चुनाव के बाद से ही माहौल गर्म हो चुका था. अभी चार दिन पहले भी ट्रंप के समर्थकों ने कैपिटल इमारत में घुसकर हिंसा फैलाई थी, इस हिंसा में एक पुलिस अधिकारी सहित पांच नागरिकों की मौत हो गई थी. आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी के मौजूदा सोशल मीडिया पर पर 64.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं जबकि ट्रंप के ट्विटर पर सस्पेंड होने से पहले 88.7 मिलियन फॉलोअर्स थे.

यह भी पढ़ें-Corona Vaccination : सभी मुख्‍यमंत्रियों के साथ बैठक कर रणनीति बनाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी

अभी भी बराक ओबामा के सबसे ज्यादा फॉलोअर्स
हालांकि अभी भी ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा है जिनके 127.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं. अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (US President-elect Joe Biden) के भी ट्विटर पर 23.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वहीं भारत के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फिलहाल 24.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं. जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 21.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

यह भी पढ़ें-बिहार की सियासत में 'ट्रंप' की एंट्री, सुशील मोदी ने तेजस्वी पर किया कटाक्ष

इस ट्वीट के बाद सस्पेंड किया गया ट्रंप का अकाउंट
शुक्रवार को ट्विटर द्वारा जारी किए गए बयान में ट्विटर ने बताया कि, डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर हैंडल से हाल में किए गए ट्वीट्स की समीक्षा के बाद ट्विटर ने ये बड़ा कदम उठाया है. ट्विटर ने बताया कि हमने डोनाल्ड ट्रंप के मैसेज के संदर्भ और उसकी व्याख्या को देखते हुए हमने आगे और हिंसा के जोखिम के मद्देनजर अकाउंट को स्थायी रूप से निलंबित कर दिया है. कैलिफोर्निया से संचालित सोशल मीडिया कंपनी का यह अभूतपूर्व कदम ट्रंप के इस ट्वीट के बाद सामने आया कि वह 20 जनवरी को अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत नहीं करेंगे.

First Published : 10 Jan 2021, 05:36:42 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.