News Nation Logo

Corona Vaccination : सभी मुख्‍यमंत्रियों के साथ बैठक कर रणनीति बनाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोमवार को सभी मुख्यमंत्रियों (Chief Ministers) के साथ कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) को लेकर चर्चा करेंगे. इस दौरान राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति की भी समीक्षा होगी.

IANS | Updated on: 10 Jan 2021, 04:27:39 PM
pm modi 2010

सभी मुख्‍यमंत्रियों के साथ बैठक कर रणनीति बनाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोमवार को सभी मुख्यमंत्रियों (Chief Ministers) के साथ कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) को लेकर चर्चा करेंगे. इस दौरान राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति की भी समीक्षा होगी. इस अहम मीटिंग में सभी राज्यों के मुख्यमंत्री कोरोना वैक्सीनेशन के लिए अपनी तैयारियों की रिपोर्ट लेकर बैठेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की अध्यक्षता में वर्चुअल माध्यम से यह बैठक शाम चार बजे से शुरू होगी. भारत में दो मेड इन इंडिया वैक्सीन (Made In India Vaccine) बन चुकी है.

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) की वैक्सीन कोविशील्ड (Covishield) और भारत बायोटेक के कोवैक्सीन (Covaxin) को मंजूरी मिल चुकी है. इसके बाद देश में 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण अभियान (Corona Vaccination Drive) चलना है. सभी राज्य इस बड़े टीकाकरण अभियान की तैयारियों में जुटे हैं. 

जिस तरह से कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इलाज की व्यवस्थाओं को लेकर लगातार मुख्यमंत्रियों से चर्चा के जरिए सुझाव लेते थे, अब उसी तरह टीकाकरण अभियान के दौरान सभी राज्यों से सुझाव लेने की पहल हुई है. बैठक में राज्यों के सुझाव के आधार पर टीककरण की रणनीति बनेगी. इस दौरान प्रधानमंत्री और स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से केंद्र सरकार की तैयारियों को लेकर राज्य के मुख्यमंत्रियों को भी अवगत कराया जाएगा.

First Published : 10 Jan 2021, 06:53:09 PM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.