News Nation Logo
Banner

PM मोदी आज गुजरात दौरे पर, कच्छ की जनता को देंगे कई सौगात, किसानों से होगी मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात दौरे पर जाएंगे. गुजरात के कच्छ में पीएम मोदी कुछ परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 15 Dec 2020, 07:34:04 AM
Narendra Modi

PM मोदी आज गुजरात दौरे पर, कच्छ में कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात दौरे पर जाएंगे. गुजरात के कच्छ में पीएम मोदी कुछ परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा जिले में धोरदो के किसानों और कलाकारों के साथ भी प्रधानमंत्री संवाद करेंगे. पीएम मोदी आज खावडा में विश्व के सबसे बड़े मिश्रित नवीन ऊर्जा पार्क और अरब सागर तट के पास मांडवी में खारे पानी को इस्तेमाल योग्य बनाने वाले एक संयंत्र का डिजिटल तरीके से शिलान्यास करेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री विजय रूपाणी मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ें: LIVE : किसानों के आंदोलन का 20वां दिन, चौपाल लगाकर बीजेपी बताएगी कानून के फायदे 

इस संयंत्र में 30,000 मेगावाट का मिश्रित नवीन ऊर्जा पार्क में सौर पैनल और पवनचक्की की मदद से ऊर्जा पैदा की जाएगी. वह कच्छ और सौराष्ट्र क्षेत्र में खारे पानी को इस्तेमाल योग्य बनाने वाले चार और संयंत्रों का शिलान्यास करेंगे. पीएम मोदी आज कच्छ जिला सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ, सरहद डेयरी द्वारा स्थापित किए जाने वाले एक संयंत्र का भी शिलान्यास करेंगे. इस संयंत्र में दो लाख लीटर दूध को प्रशीतित करने की क्षमता होगी.

यह भी पढ़ें: रक्षा क्षेत्र की तकनीकी कंपनी का डेटा हैक, 50 करोड़ रुपये के नुकसान का दावा

पीएम मोदी केंद्र की राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के तहत डेयरी संयंत्र का भी शिलान्यास करेंगे. हालांकि मुख्य कार्यक्रम से पहले वह कच्छ के किसानों के साथ चर्चा करेंगे. कच्छ के कृषक समुदाय के अलावा गुजरात के सिख किसानों से भी पीएम मोदी मिलेंगे. भारत-पाक सीमा के पास बसे सिख किसानों को प्रधानमंत्री से संवाद के लिए आंमत्रित किया गया है. कच्छ जिले की लखपत तालुका में और इसके आसपास मिलाकर करीब 5,000 सिख परिवार रहते हैं.

First Published : 15 Dec 2020, 07:34:04 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.