News Nation Logo

रक्षा क्षेत्र की तकनीकी कंपनी का डेटा हैक, 50 करोड़ रुपये के नुकसान का दावा

रक्षा क्षेत्र को तकनीकी मुहैया कराने वाली नोएडा की एक कंपनी ने दावा किया है कि उसका डेटा हैक की गोपनीय जानकारी चुराई गई है जिससे उसे 50 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

Bhasha | Updated on: 15 Dec 2020, 06:50:03 AM
hacker

रक्षा क्षेत्र की तकनीकी कंपनी का डेटा हैक, पहुंचाया गया बड़ा नुकसान (Photo Credit: फाइल फोटो)

नोएडा:

रक्षा क्षेत्र को तकनीकी मुहैया कराने वाली नोएडा की एक कंपनी ने दावा किया है कि उसका डेटा हैक की गोपनीय जानकारी चुराई गई है जिससे उसे 50 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. पुलिस ने बताया कि इस सिलसिले में कंपनी ‘एलकॉम इनोवेशंस प्राइवेट लिमिटेड’ के एक अधिकारी ने कोतवाली सेक्टर 39 में मामला दर्ज कराया है. पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

यह भी पढ़ें: Jio का Airtel और Vodafone Idea पर आरोप- किसान आंदोलन की आड़ में कर रहे ये झूठा प्रचार 

शिकायत के आधार पर थाना सेक्टर 39 के प्रभारी निरीक्षक आजाद सिंह तोमर ने बताया, 'सेक्टर 125 स्थित एलकॉम इनोवेशंस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी भारत समेत कई देशों की सुरक्षा एजेंसियों के लिए काम करती है. कंपनी कई एजेंसियों का डेटा सुरक्षित रखने के साथ साथ, सॉफ्टवेयर भी तैयार करती है.'

उन्होंने बताया कि कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी ने साइबर सेल से शिकायत की है, 'फरवरी 2020 में कंपनी के आधिकारिक ईमेल आईडी हैक कर लिया था. इस आईडी को कंपनी के उच्च अधिकारी इस्तेमाल करते थे और इसमें कंपनी की गोपनीय जानकारी मौजूद है.'

यह भी पढ़ें: 45 मिनट डाउन रहने के बाद रिस्‍टोर हो गया गूगल का सर्वर, परेशान रहे यूजर्स

शिकायत में आरोप लगाया गया है, 'ई-मेल आईडी हैक करने के बाद हैकर्स ने कंपनी को करीब 50 करोड़ से अधिक का नुकसान पहुंचाया है.' उन्होंने बताया कि साइबर सेल की जांच के बाद इस मामले में कोतवाली सेक्टर 39 पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और की जांच कर रही है.

First Published : 15 Dec 2020, 06:50:03 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.