logo-image

'Modi है तो मुमकिन है', पीएम मोदी ने बदली भारतीय राजनीति की परिभाषा: JP Nadda

जेपी नड्डा ने बताया कि हमने 'नरेंद्र मोदी एप लांच' किया है.  सरकार ने 8 सालों में क्या-क्या कार्य किया है यूथ इंडिया को नवीनीकरण के माध्यम से वो जानने का मौका मिलेगा. उन्होंने कहा कि योजना के लाभार्थियों के वीडियो भी इस ऐप पर मिलेंगे.

Updated on: 30 May 2022, 04:54 PM

highlights

  • नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी सरकार के 8 साल
  • जेपी नड्डा ने दिल्ली में किया प्रेस कॉन्फ्रेंस
  • नड्डा ने मोदी सरकार के कामकाज को गिनाया

नई दिल्ली:

BJP के 8 साल पूरे होने पर BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार के कामकाज को गिनाया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय राजनीति की संस्कृति बदली है. सरकार के काम करने की शैली भी आज बदल गई है. उन्होंने कहा कि साल 2014 से अब तक हमने एक लंबी यात्रा तक की है. आज हम देश में एक जिम्मेदार सरकार देखते हैं, आज हम प्रो-एक्टिव, प्रो-रिस्पोंसिव सरकार देखते हैं.

जेपी नड्डा ने बताया कि हमने 'नरेंद्र मोदी एप लांच' किया है.  सरकार ने 8 सालों में क्या-क्या कार्य किया है यूथ इंडिया को नवीनीकरण के माध्यम से वो जानने का मौका मिलेगा. उन्होंने कहा कि योजना के लाभार्थियों के वीडियो भी इस ऐप पर मिलेंगे. जेडी नड्डा ने कहा कि नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी सरकार पारदर्शिता के साथ देश को आगे ले जाने में जुटी हुई है. जेपी नड्डा ने बताया कि नरेंद्र मोदी ऐप में 'प्ले एंड लर्न' और 'क्वीज' का भी ऑपशन होगा.

ये भी पढ़ें: Modi Cabinet में राजनाथ सिंह सर्वाधिक लोकप्रिय, गडकरी तीसरे स्थान पर

जेपी नड्डा ने बताया कि कि सेवा सुशासन और गरीब कल्याण सिर्फ शब्द नही हैं ये प्रधानमंत्री के कार्य करने का तरीका है. जेपी नड्डा ने बताया कि गरीब कल्याण अन्न योजना की वैश्विक स्तर पर सराहना हुई है. क्योंकि कोरोना संकट में स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के समाधान के साथ-साथ आर्थिक मामलों को भी किसी देश ने हल किया तो वो भारत है. उन्होंने कहा कि 2 साल से करीब 80 करोड़ गरीबों को 5 किलो मुफ्त राशन दिया जा रहा है.

31 मई को पीएम किसान योजना की अगली किस्त होगी जारी

जेपी नड्डा ने केंद्र सरकार की योजनाओं की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि किसान सम्मान निधि के अंतर्गत अब तक प्रधानमंत्री जी ने प्रतिवर्ष 2, 2  हजार रुपये की तीन किस्तों के रूप में अब तक 10 किस्तें दे दी हैं और 1 लाख 80 हजार करोड़ रुपये इस पर अब तक खर्च किये जा चुके हैं. कल प्रधानमंत्री जी शिमला के रिज मैदान से 11वीं क़िस्त जारी करेंगे. उन्होंने कहा कि अंत्योदय को हमने तीव्र गति से आगे बढ़ाया है. राष्ट्र प्रथम को लेकर हमारी सारी नीति आगे बढ़ी हैं. पहले योजनाएं कागज पर ही बनती, कागज पर ही इंप्लीमेंट होती थी, कागज में ही उद्घाटन हो जाता है. आज योजना बनने से लेकर, उसके इंप्लीमेंटशन तक नीचले स्तर तक मॉनिटरिंग होती है.

मोदी सरकार में शिक्षा पर अभूतपूर्व काम

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पिछली सरकार के 70 वर्षों में शिक्षा विभाग ने 6.37 लाख प्राथमिक विद्यालय बनाए गए थे. मोदी सरकार के 8 साल के कार्यकाल में 6.53 लाख प्राथमिक विद्यालय बने हैं. यूनिवर्सल एजुकेशन की दृष्टि से हम आगे बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय राजनीति की संस्कृति बदली है.