News Nation Logo

राहुल ने कहा, 'खोखला' है पीएम मोदी का 'विकास मॉडल', गुजरात की जनता ने किया खारिज

News Nation Bureau | Edited By : Abhiranjan Kumar | Updated on: 19 Dec 2017, 07:49:30 PM

highlights

  • मोदी के विकास मॉडल को गुजरात ने किया खारिज
  • देश नहीं सुन रहा पीएम मोदी की बात, सिर्फ संगठन के लोग मानते हैं उनकी बात



नई दिल्ली:  

गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम मोदी पर हमला बोला है।

राहुल ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, 'मोदीजी का जो मॉडल उसे गुजरात के लोग नहीं मानते हैं और वो अंदर से खोखला है। मोदीजी की विश्वसनीयता पर बहुत बड़ा सवाल उठ गया है। वो जो कह रहे हैं उनका संगठन उसे ही दोहराता है लेकिन देश उनकी नहीं सुन रहा है।' 

राहुल गांधी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह के मामले सहित भ्रष्टाचार के मामलों पर चुप्पी साधने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया है।

राहुल गांधी ने संसद भवन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, 'यह चुनाव, जिसे नरेंद्र मोदी ने विकास का चुनाव कहा था लेकिन लेकिन उस दौरान उन्होंने विकास की बात नहीं की। इससे मोदी जी की विश्वसनीयता पर सवाल उठता है। साफ तौर पर मोदी में विश्वसनीयता की कमी आई है। 

राहुल गांधी के इस हमले को जीत के मोदी के जातीवाद राजनीति पर उठाए गए सवालों पर राहुल गांधी का पलटवार माना जा रहा है। दोनों राज्यों में जीत मिलने के बाद बीजेपी के संसदीय बोर्ड में बैठक के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि गुजरात के नतीजे जातिवादि राजनीति पर विकास के एजेंडे की जीत है और मतदाताओं ने जीएसटी पर अपनी मंजूरी दे दी है।

राहुल गांधी ने इस पर पलटवार करते हुए कहा, 'मैं विश्वसनीयता की बात कर रहा हूं। मोदी जी भ्रष्टाचार पर लगातार बोलते हैं, लेकिन उन्होंने जय शाह और फ्रांस के लड़ाकू विमान राफेल पर एक शब्द नहीं बोले। देश राफेल घोटाले और जय शाह के मुद्दे पर सच्चाई जानना चाहता है कि जय शाह ने 50,000 रुपये की राशि को तीन महीने में 80 करोड़ रुपये में कैसे बदला। यह विश्वसनीयता का मामला है।'

उन्होंने चुनाव नतीजों के बारे में कहा कि तीन महीने पहले कहा जा रहा था कि कांग्रेस बीजेपी को टक्कर नहीं दे सकती।

उन्होंने कहा, 'लेकिन तीन महीने में हमने मजबूती से काम किया। आपने नतीजे देखे हैं। हमारे लिए यह अच्छा परिणाम है, हालांकि हम हारे हैं। हम जीत सकते थे लेकिन बीजेपी को गुजरात में बड़ा झटका लगा है।

ये भी पढ़ें: PM से माफी की मांग पर अड़ी कांग्रेस, लोकसभा से विपक्ष का वॉकआउट

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि गुजरात के विकास मॉडल का पर्दाफाश हो चुका है और लोगों ने इसे स्वीकार नहीं किया है।  उन्होंने कहा, 'प्रचार अच्छा है, मार्केटिंग भी अच्छी है, लेकिन यह अंदर से खोखला है। मैंने इसे (गुजरात) वहां देखा।'

राहुल ने कहा, गुजरात चुनावों ने उन्हें सबक सिखाया है कि जब भी घृणा और क्रोध मिलता है तो इसका प्यार और भाईचारे से जवाब दिया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें: गुजरात में 'मोदी मैजिक' बरकरार, सत्ता में वापसी कर बीजेपी को हार से बचाया

First Published : 19 Dec 2017, 01:24:45 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.