logo-image

पीएम मोदी ने कतर के अमीर से की बात, राष्ट्रीय दिवस की दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल-थानी को राष्ट्रीय दिवस की बधाई दी.

Updated on: 08 Dec 2020, 03:48 PM

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल-थानी को राष्ट्रीय दिवस की बधाई दी. 8 दिसंबर को कतर का राष्ट्रीय दिवस होता है. इस मौके पर अमीर शेख ने भारतीय समुदाय की सराहना करते हुए कहा कि कतर राष्ट्रीय दिवस समारोह को भारतीय समुदाय यहां धूमधाम से मनाते हैं. जिसकी सराहना करता हूं.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने इसकी जानकारी देते हुए आगे कहा कि पीएम मोदी और शेख तमीम बिन हमद अल-थानी के बीच बातचीत हुई. दोनों नेताओं ने भारत में कतर निवेश प्राधिकरण द्वारा निवेश को सुविधाजनक बनाने के लिए एक विशेष कार्य-बल बनाने का निर्णय लिया. इसके साथ ङी भारत में संपूर्ण ऊर्जा मूल्य--श्रृंखला में कतरी निवेश का पता लगाने का भी संकल्प लिया.

इसे भी पढ़ें: India Mobile Congress 2020: अगले तीन साल में सभी गावों को हाईस्पीड फाइबर ऑप्टिक डेटा कनेक्टिविटी से जोड़ेंगे: PM मोदी

इससे पहले पीएम मोदी ने ईद के मौके पर कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल-थानी से बातचीत की थी और ईद की मुबारक बाद दी थी. प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना महामारी के दौरान कतर में भारतीय नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और व्यक्तिगत रूप से देखभाल करने के लिए शेख तमीम बिन हमद अल-थानी की सराहना की थी. वहीं शेख तमीम बिन हमद अल-थानी ने कतर में भारतीय समुदाय के योगदान का विशेष रूप से भारतीय स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की भूमिका की तारीफ की थी.