logo-image

UP ब्लॉक प्रमुख चुनाव पर PM मोदी का ट्वीट, सीएम योगी को कही ये बात

उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनावों में अपार सफलता के बाद भारतीय जनता पार्टी ने ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव में भी जबर्दस्त सफलता पाई है. उत्तरप्रदेश में अब तक ब्लॉक प्रमुख की 650 से ज़्यादा सीटों के नतीजे घोषित हो चुके हैं.

Updated on: 10 Jul 2021, 09:05 PM

highlights

  • पीएम मोदी ने ब्लॉक प्रमुख की जीत पर दी बधाई
  • ब्लॉक प्रमुख चुनाव में यूपी में लहराया बीजेपी का परचम
  • सीएम योगी को दिया यूपी में इस बड़ी जीत का श्रेय

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनावों में अपार सफलता के बाद भारतीय जनता पार्टी ने ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव में भी जबर्दस्त सफलता पाई है. उत्तरप्रदेश में अब तक ब्लॉक प्रमुख की 650 से ज़्यादा सीटों के नतीजे घोषित हो चुके हैं. इनमें से 500 से ज़्यादा सीटों पर बीजेपी का कब्जा है जबकि लगभग 70 सीटों पर समाजवादी पार्टी की जीत हुई है, वहीं अन्य के खाते में 80 से ज्यादा सीटें आई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी में मिली इस बड़ी जीत पर सीएम योगी को टैग करते हुए ट्विटर पर बधाई दी है. उन्होंने  @myogiadityanath सरकार की नीतियों और जनहित की योजनाओं से जनता को जो लाभ मिला है, वो पार्टी की भारी जीत में परिलक्षित हुआ है। इस विजय के लिए पार्टी के सभी कार्यकर्ता बधाई के पात्र हैं.

वहीं प्रदेश के कुछ हिस्सों से छिट-पुट हिंसा की घटनाएं भी सामने आईं हैं. बहुजन समाज पार्टी के नेता मोहन वाजपेयी व उनके समर्थक गाड़ियों के काफिले संग लखीमपुर खीरी के सदर ब्लॉक में मतगणना स्थल पर पहुंचे. इस दौरान बैरियर पर तैनात पुलिस के जवानों ने उन्हें अंदर जाने से रोका और वापस जाने के लिए कहा, तो मोहन व उनके समर्थकों ने ब्लॉक पर ही नारेबाजी शुरू कर दी. जब स्थिति तनावपूर्ण होते देखाई देने लगी तो सीओ सिटी अरविंद कुमार वर्मा ने उपद्रियों पर हल्का बल इस्तेमाल करते हुए लाठी चार्ज करवाई और दो युवकों को गिरफ्तार किया. 

यह भी पढ़ेंःसिद्धू ने राहुल और प्रियंका से मुलाकात के दौरान कैप्टन को लेकर की थी ये बात

अमरोहा में जमकर मचा बवाल
अमरोहा के जोया ब्लॉक प्रमुख चुनाव में वोटिंग के दौरान बीजेपी और सपा समर्थकों ने जमकर हंगामा किया. यहां सपा और बीजेपी सर्मथकों के बीच हंगामें के बाद जमकर मारपीट भी हुई. इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया था. बता दें कि अमरोहा जनपद के जोया ब्लाक से समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता अमरोहा के विधायक पूर्व कैबिनेट मंत्री महबूब अली के भतीजे जुल्फिकार अली सपा के बैनर पर चुनाव लड़ रहे हैं जबकि बीजेपी ने पूर्व सांसद हरगोविंद सिंह के पुत्र कुशल को अपना प्रत्याशी बनाया है.

यह भी पढ़ेंःआतंकी गतिविधि और देशद्रोह मामले में J& K के 11 सरकारी कर्मचारी बर्खास्त

प्रतापगढ़ में वोटिंग के दौरान हुई फायरिंग
प्रतापगढ के आसपुर देवसरा विकास खंड में चुनाव के दौरान जमकर बवाल हुआ है, गाड़ियों में तोड़फोड़ और फायरिंग से मतदान एक घन्टे तक प्रभावित रहा. सपा प्रत्याशी का आरोप था की उसके बीडीसी सदस्य का वोट कोई अन्य शख्श के माध्यम से डलवा दिया गया ,इसी बात को लेकर सपा ,भाजपा के समर्थक आमने-सामने हो गए जिसके बाद जमकर बवाल हुआ मतदान परिषद में रखी गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ हुई इसके अलावा पुलिस पर भी पथराव किया गया जिस की जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी बवाल करने वाले उपलब्धियों को दौड़ाया और उन पर लाठियां भांजी इसके अलावा हवाई फायरिंग करके उपद्रवियों को हटाने में सफल हो पाई.