News Nation Logo

सिद्धू ने राहुल और प्रियंका से मुलाकात के दौरान कैप्टन को लेकर की थी ये बात

पंजाब कांग्रेस में सियासी घमासान थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. नवजोत सिंह सिद्धू ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से मुलाक़ात के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर करवाई की मांग की थी.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 10 Jul 2021, 05:11:32 PM
सीएम अमरिंदर सिंह के साथ सिद्धू

सीएम अमरिंदर सिंह के साथ सिद्धू (Photo Credit: फाइल )

highlights

  • राहुल, प्रियंका से मुलाकात में सिद्धू ने की थी मांग
  • पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह पर कार्यवाही की मांग
  • पंजाब कांग्रेस में नहीं थम रहा है सियासी घमासान

नई दिल्ली :

पंजाब कांग्रेस ( Punjab Congress ) में सियासी घमासान (political turmoil) थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. नवजोत सिंह सिद्धू (Navjaot Singh Sidhu) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से मुलाक़ात के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Punjab CM Captain Amrinder Singh) पर करवाई की मांग की थी. आलाकमान कैप्टन अमरिंदर सिंह को फ़्री हैंड देने के पक्ष में गांधी परिवार का एक सदस्य सिद्धू को अध्यक्ष बनाए जाने के पक्ष में अध्यक्ष और मुख्यमंत्री एक ही कम्युनिटी से हो इसपर नहीं बनी थी सहमति पंजाब में दलित और हिन्दू की आबादी को देखते हुए लिए जाएंगे फैसले. संगठन में दोनों को बराबर जगह दी जाएगी.

आपको बता दें कि इसके पहले 30 जून को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ बगावत का झंडा बुलंद करने वाले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात के बाद पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी से मुलाकात की थी. सिद्धू की राहुल गांधी के साथ एक घंटे तक मुलाकात चली थी, लेकिन सिद्धू, जिन्होंने प्रियंका गांधी के साथ अपनी तस्वीर ट्वीट की थी, इस बारे में चुप्पी साधे रहे और न ही कांग्रेस ने कोई आधिकारिक बयान दिया था. हालांकि सूत्रों का कहना है कि दोनों गुटों के बीच तनाव को कम करने के लिए समाधान निकाला जा रहा है. सिद्धू से मुलाकात से पहले राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी.

यह भी पढ़ेंःउत्तराखंड के नए CM धामी ने PM मोदी से की मुलाकात, कई मुद्दों पर की चर्चा

वहीं आपको बता दें कि 6 जुलाई को पंजाब कांग्रेस  में सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को दिल्ली में कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. लगभग एक घंटे चली मुलाकात के बाद जब सीएम अमरिंदर सिंह बाहर निकले तो उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू के बारे में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया था. कैप्टन ने कहा कि उनको सिद्धू को लेकर कुछ नहीं कहना, वह यहां केवल आलाकमान से पार्टी के अंदरूनी मामलों पर विचार विमर्श करने और पंजाब की विकास परियोजनाओं पर बात करने आए थे.

यह भी पढ़ेंःराहुल गांधी ने फिर साधा मोदी सरकार पर निशाना, बोले-जुलाई आ गई, वैक्सीन नहीं आई

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी के साथ मुलाकात के बाद कहा था, 'मैं दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष (सोनिया गांधी) से मिलने आया था. उनको पार्टी के आंतरिक मामलों से अवगत कराया गया है. उन्होंने कहा कि जहां तक पंजाब की बात है तो इस संबंध में आलाकमान को फैसला लेना है, वह जो भी फैसला लें, उसके लिए हम तैयार हैं. कैप्टन ने कहा कि हम आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.'

First Published : 10 Jul 2021, 04:58:29 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.