News Nation Logo
Banner

PM मोदी और शाह ने मंत्रियों को दी बधाई, बोले- लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करेंगे

PM मोदी ने मंत्रियों को बधाई, बोले- लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करेंगे

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 07 Jul 2021, 09:37:50 PM
pm

PM Modi (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

Modi Cabinet : नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल को 2 साल पूरे होने के बाद पहली बार मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ है. मोदी कैबिनेट से 13 मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है, जबकि 43 मंत्रियों ने शपथ ग्रहण की. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सभी मंत्रियों को शपथ दिलाई है. शपथ ग्रहण समारोह के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित​ शाह ने शपथ लेने वाले मंत्रियों को बधाई दी है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि शपथ लेने वाले सभी कैबिनेट और राज्य मंत्री जनता की आकांक्षाओं को पूरा करेंगे.

यह भी पढ़ेंःमोदी कैबिनेट से हेल्थ मिनिस्टर हर्षवर्धन ने इस्तीफा दिया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंत्रिपद की शपथ लेने वाले सभी साथियों को बधाई दी. शाह ने अपने ट्वीट में लिखा शपथ लेने वाले सभी मंत्रियों को बधाई. मुझे विश्वास है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा मंत्रिमंडल पूर्ण निष्ठा व समपर्ण से सरकार की कल्याणकारी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने व आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को साकार करने में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देगा.

यह भी पढ़ेंःकैबिनेट फेरबदल निर्थक, भाजपा को अपना विजन बदलने की जररूत : कांग्रेस

वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले और प्रमोशन पाने वाले मंत्रियों को बधाई दी. उन्होंने लिखा कि ट्वीट में लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली मंत्रिपरिषद के सदस्य के रूप में आज शपथ लेने वाले सभी साथियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. उन्होंने लिखा कि पूरी टीम एक विकसित और सशक्त भारत के निर्माण में प्राण-पण से मोदी के दिशानिर्देशन में काम करेगी और #Govt4Growth की कसौटी पर खरी उतरेगी.

यह भी पढ़ेंःमोदी कैबिनेट में इन नए चेहरों को मिलेगी जगह... 43 मंत्री लेंगे शपथ, देखें लिस्ट

7 जुलाई को केंद्रीय मंत्रिमंडल में कैबिनेट विस्तार (Modi Cabinet Expansion) से पहले कई केंद्रीय मंत्रियों को बाहर कर दिया गया. इसके पहले मंगलवार को केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत को केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा लेकर उन्हें कर्नाटक का राज्यपाल बनाया गया था. रमेश पोखरियाल निशंक, बाबुल सुप्रियो, सदानंद गौड़ा, डॉ. हर्षवर्धन, देबोश्री चौधरी, राव साहेब दानवे पाटिल, रतन लाल कटारिया, संतोष गंगवार, प्रताप सारंगी से इस्तीफा ले लिया गया. इसके अलावा नए कैबिनेट विस्तार के आखिरी क्षणों में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और रविशंकर प्रसाद से भी इस्तीफा मांग लिया गया.

First Published : 07 Jul 2021, 08:55:34 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.