logo-image

कठुआ और उन्नाव रेप मामले पर पीएम मोदी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- बेटियों को मिलेगा इंसाफ

जम्मू एवं कश्मीर के कठुआ और उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुए रेप कांड पर आखिरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी चुप्पी तोड़ दी।

Updated on: 13 Apr 2018, 08:51 PM

highlights

  • कठुआ और उन्नाव रेप कांड पर पीएम मोदी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- देश की बेटियों को मिलेगा इंसाफ
  • पीएम मोदी ने कहा- एक देश और एक समाज के तौर पर हम सभी इससे शर्मसार हैं

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के कठुआ और उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुए रेप कांड पर आखिरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी चुप्पी तोड़ दी।

अलीपुर रोड स्थित डॉ बाबा साहब अंबेडकर मेमोरियल को देश को समर्पित करने पहुंचे पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी बेटियो को न्याय जरूर मिलेगा।

पीएम मोदी ने कहा, 'जिस तरह की घटनाएं हमने बीते दिनों में देखीं हैं, वो सामाजिक न्याय की अवधारणा को चुनौती देती हैं। पिछले 2 दिनो से जो घटनाये चर्चा में है वो निश्चित रूप से किसी भी सभ्य समाज के लिये शर्मनाक है। एक समाज के रूप में, एक देश के रूप में हम सब इस के लिए शर्मसार है।'

पीएम ने इस दौरान कहा कि ऐसी घटनाओं पर समाज को भी सोचने की जरूरत है। उन्होंने कहा, 'देश के किसी भी राज्य में, किसी भी क्षेत्र में होने वाली ऐसी वारदातें, हमारी मानवीय संवेदनाओं को झकझोर देती हैं। मैं देश को विश्वास दिलाना चाहता हूँ की कोई अपराधी बचेगा नहीं, न्याय होगा और पूरा होगा। हमारे समाज की इस आंतरिक बुराई को खत्म करने का काम, हम सभी को मिलकर करना होगा।'

बता दें कि कठुआ और उन्नाव में हुए गैंगरेप मामले पर पीएम मोदी की ओर से कोई बयान नहीं आने की वजह से विपक्ष उन पर लगातार निशाना साध रहा था।

कठुआ मामला 

कठुआ मामले में आठ लोगों पर रासना गांव की बकरवाल समुदाय की आठ साल की बच्ची से जनवरी में अपहरण, रेप व हत्या के आरोप हैं। जांच में खुलासा हुआ है कि लड़की को पकड़कर एक मंदिर में रखा गया, नशीली दवाएं दी गईं, बार-बार रेप किया गया और आखिरी में हत्या कर दी गई।

सामूहिक बलात्कार के बाद सभी ने 8 वर्षीय बच्ची का पहले गला घोंटकर उसे बेहोश कर दिया। इसके बाद उसके सिर को पत्थर से कुचलकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद उसका शव जंगल में फेंक दिया।

उन्नाव मामला

उन्नाव के माखी थानाक्षेत्र की रहने वाली 18 साल की एक लड़की ने उन्नाव के बांगरमऊ सीट से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके भाईयों समेत कुल पांच लोगों पर बंधक बनाकर बलात्कार करने का आरोप लगाया है।

इसे भी पढ़ें: कठुआ गैंगरेप पर SC का आदेश, पेशी से वकील को कोई नहीं रोक सकता