logo-image

PM ने समृद्धि महामार्ग का किया उद्घाटन, कहा- महाराष्ट्र के 24 जिलों को मिलेगी बेहतर कनेक्टिविटी

पीएम नरेंद्र मोदी आज यानि रविवार को महाराष्ट्र और गोवा के मेगा दौरे पर हैं. पीएम मोदी ने महाराष्ट्र को 75 हजार करोड़ रुपये की योजना की सौगात दी.

Updated on: 11 Dec 2022, 01:46 PM

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी आज यानि रविवार को महाराष्ट्र और गोवा के मेगा दौरे पर हैं. पीएम मोदी ने महाराष्ट्र को 75 हजार करोड़ रुपये की योजना की सौगात दी. पीएम मोदी ने नागपुर में समृद्धि महामार्ग (Samruddhi Expressway) का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कहा, आज महाराष्ट्र के विकास के लिए 11 सितारों के महान नक्षत्र का उदय हो रहा है. 75 साल के अमृत महोत्सव में 75 हजार करोड़ के विकास कार्यों के लिए महाराष्ट्र की जनता को बधाई. पीएम मोदी ने कहा कि ये आयोजन इस बात को प्रमाणित करता  है कि डबल इंजन की सरकार महाराष्ट्र में कितनी तेजी से काम कर रही है. 

आजादी के 'अमृत काल' में देश विकसित भारत के विराट संकल्प के साथ आगे बढ़ने में लगा हुआ है. विकसित भारत के निर्माण का रास्ता साफ है. विकसित भारत के निर्माण का मंत्र है राष्ट्र के विकास के साथ राज्य का विकास. समृद्धि महामार्ग से मुंबई और नागपुर के  बीच दूरी में कमी आएगी. इस तरह से महाराष्ट्र के 24 जिलों को आधुनिक कनेक्टिविटी से जोड़ने का प्रयास होगा. 

ये भी पढ़ें: PM Modi ने नागपुर को दी सौगात, मेट्रो के साथ छठी वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

पीएम ने कहा कि बीते आठ सालों में हमने सोच और अप्रोच दोनों को बदल दिया है.  हम 'सबका साथ, सबका विश्वास और सबका प्रयास, पर पूरा जोर दे रहे हैं. मैं जब 'सबका प्रयास' की बात कहता हूं तो इसमें हर देशवासी और राज्य शामिल होता है. छोटा-बड़ा सबका जब सामर्थ्य बढ़ेगा तो भारत का विकास होगा. 

पीएम ने कहा कि देश पहली औद्योगिक क्रांति का फायदा नहीं उठा सका. दूसरी-तीसरी औद्योगिक क्रांति का लाभ नहीं उठा सके. मगर आज जब चौथी औद्योगिक क्रांति का वक्त आया तो भारत इसे गंवा नहीं सकता.पीएम मोदी ने कहा, शॉर्ट-कट से कोई देश नहीं चल सकता है. देश की प्रगति के लिए स्थाई विकास, स्थाई समाधान का काम करना,  एक लॉन्ग टर्म विजन बहुत आवश्यक है.